झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आउटसोर्सिंग के बंद मुहाने से उठने लगी आग की लपटें, स्थानीय लोगों में दहशत

धनबाद के सिजुआ एरिया 5 में बीसीसीएल के बंद ओसीपी में अचानक तेज आवाज के साथ जमीन फट गई. जिसके बाद गैस रिसाव होने लगी और आग की लपटें निकलने लगी (Fire and Gas leakage in Sijua). जिसके बाद से ग्रामीण दहशत में है.

By

Published : Dec 19, 2022, 8:34 PM IST

Fire and Gas leakage in Sijua
Fire and Gas leakage in Sijua

आउटसोर्सिंग के बंद मुहाने उठती आग की लपटें, देखें वीडियो

धनबाद:जिला सिजुआ एरिया 5 के बासुदेवपुर बस्ती से 100 मीटर के दायरे में चल रही आउटसोर्सिंग के समीप बंद मुहाने खुलने से भारी मात्रा में गैस रिसाव और आग की लपटें निकलने लगी है (Fire and Gas leakage in Sijua). जिसके बाद से बस्ती के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. बीसीसीएल के प्रबंधक ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया.

ये भी पढ़ें:धनबाद के कापासारा आउटसोर्सिंग में ब्लास्टिंग के दौरान दो बच्चे घायल, लोगों ने जमकर किया हंगामा

घटना रविवार की देर रात की है, जहां बीसीसीएल के बंद ओसीपी में अचानक तेज आवाज के साथ जमीन फट गई और भारी मात्रा में गैस रिसाव होने लगा. साथ ही आग की लपटें भी निकलने लगी. जिससे आउटसोर्सिंग से 100 मीटर के दायरे में रह करीब सैकड़ों घर के लोग दहशत में आ गए और पूरी रात जगे रहे. ग्रामीणों का कहना है कि 'प्रबंधन हमलोगों को सुरक्षित पुनर्वास, नियोजन, और मुआवजा दें. तभी इस जगह को खाली करेंगे. उन्होंने प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि बस्ती के आसपास जहां माइनिंग हो रही है, वहां पर ना तो घेराबंदी की है और नहीं डेंजर जोन का बोर्ड लगाया गया है.

वहीं, बीसीसीएल प्रबंधक ने कहा कि अग्नि प्रभावित क्षेत्र में रह रहे लोगों को कई बार इलाका खाली करने का नोटिस दिया जा चुका है. मगर अब तक बस्ती के लोग अपने जगह पर डटे हुए हैं. उन्होंने गैस रिसाव स्थल को अविलंब भराई करने की बात कही. घेराबंदी को लेकर उन्होंने कहा कि पहले हमने कटीले तारों से घेराबंदी की थी लेकिन, अज्ञात लोगों ने कटीले तारों को तोड़ कर हटा दिया. फिलहाल, जमीन के नीचे लगी आग बासुदेवपुर बस्ती के काफी निकट पहुंच गई है. यूं कहा जाए तो 20 मीटर का ही फासला बचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details