झारखंड

jharkhand

BJP विधायक ढुल्लू महतो और कांग्रेस समर्थकों के बीच खूनी संघर्ष, 10 राउंड चली गोली

भाजपा विधायक ढुल्लू महतो और कांग्रेस समर्थकों के बीच जमीन को लेकर खूनी संघर्ष हुआ. इसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि 10 राउंड गोली चली है.

By

Published : Aug 11, 2021, 4:13 PM IST

Published : Aug 11, 2021, 4:13 PM IST

Updated : Aug 11, 2021, 10:10 PM IST

Fight between BJP MLA and Congress supporters in dhanbad
BJP विधायक और कांग्रेस समर्थकों के बीच मारपीट

धनबाद:बुधवार को भाजपा विधायक ढुल्लू महतो और कांग्रेस समर्थकों के बीच जमीन विवाद को लेकर खूनी संघर्ष हुआ. मारपीट में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना मुहदा थाना क्षेत्र के तारगा पंचायत की है.

यह भी पढ़ें:धनबाद जज मौत मामलाः सीबीआई(CBI) ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में किया पेश

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच कई दिनों से विवाद चल रहा है. बुधवार को दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए. नेताओं के बीच चल रहे जमीन विवाद का खामियाजा कुछ लोगों को भुगतना पड़ा. बताया जा रहा है कि 10 राउंड फायरिंग भी हुई है. मौके से एक खोखा भी बरामद किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

देखें वीडियो

रंगदारी नहीं देने पर बदमाशों ने की फायरिंग

कांग्रेस नेता शेख गुड्डू का कहना है कि कतरास को जोड़ने वाली फोरलेन सड़क एनएच-32 के बगल में उनकी जमीन थी जिसे उन्होंने संतोष रवानी को बेच दिया था. संतोष रवानी और शेख गुड्डू उस जमीन की बाउंड्री करा रहे थे. इस दौरान ज्योतिलाल महतो के परिजन और समर्थक मौके पर पहुंच गए. उनके द्वारा गाली गलौज करते हुए रंगदारी की मांग की जाने लगी. रंगदारी मांगने वाले लोगों ने शेख गुड्डू और संतोष रवानी के साथ मारपीट की. इसके साथ उन लोगों के द्वारा फायरिंग भी की गई.

संतोष रवानी का कहना है कि मारपीट और फायरिंग की घटना को अंजाम देने वाले माफिया के लोग हैं. माफिया के द्वारा गुडों को घर मे बुलाकर पहले से रखा गया था. जमीन पर काम शुरू करने के बाद लोग रंगदारी मांगने पहुंच गए. उन लोगों के द्वारा मारपीट और फायरिंग की गई. माफिया के गुंडो ने धमकी भी दी. साथ ही कहा कि बिना रंगदारी के कोई भी काम नहीं होने देंगे.

जानें पूरा मामला

मामले की जांच कर रही पुलिस

मामले को लेकर डीएसपी निशा मुर्मू ने कहा कि दो पक्षों के बीच जमीन विवाद को लेकर मारपीट की घटना घटी है. ग्रामीणों का कहना है कि जिस जमीन की बाउंड्री की जा रही है वह पूर्व में खेल का मैदान हुआ करता था. डीएसपी ने बताया कि सीओ से जमीन की जांच भी कराई गई. जांच में उक्त जमीन रैयती पाई गई है. दोनों पक्षों को बुलाकर बातचीत का प्रयास किया जा रहा है.

Last Updated : Aug 11, 2021, 10:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details