झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद से होकर पंजाब, जम्मूू जाने वाली ट्रेनों पर किसान आंदोलन का असर, समय में बदलाव

धनबाद से हो कर जाने वाली कई ट्रेनों पर भी किसान आंदोलन का असर दिखने लगा है. इससे पंजाब और जम्मू जाने वाली ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं. इसके तहत सियालदह से अमृतसर जाने वाली जालियांवाला बाग एक्सप्रेस का परिचालन अब नए टाइम पर 11 दिसंबर से शुरू हो जाएगा.

By

Published : Dec 6, 2020, 2:09 PM IST

farmers protest impact on trains in dhanbad
ट्रेनों पर दिखने लगा किसान आंदोलन का असर

धनबाद: कृषि कानून के विरोध में हो रहे किसान आंदोलन के कारण पंजाब और जम्मू जाने वाली ट्रेनें प्रभावित हो रही है. इस आंदोलन की वजह से अब कई ट्रेनों का रूट बदला गया है और समय में भी फेरबदल हुआ है.

शब्दभेदी एक्सप्रेस
कोलकाता से गाजीपुर सिटी के बीच चलने वाली शब्दभेदी एक्सप्रेस 17 दिसंबर से स्पेशल ट्रेन बनकर चलेगी. वहीं किसान आंदोलन की वजह से दुर्गियाना एक्सप्रेस, लुधियाना एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें अपने निर्धारित स्टेशन से पहले ही रुक कर वापस लौट रही हैं. कोलकाता से अमृतसर जाने वाली दुर्गियाना एक्सप्रेस अब अंबाला तक ही जाएगी. वापसी में 7 दिसंबर को अंबाला से वह लौट जाएगी. अंबाला से आगे वह ट्रेन अब नहीं जाएगी. वहीं कोलकाता से गाजीपुर सिटी के बीच चलने वाली शब्दभेदी एक्सप्रेस 17 दिसंबर से स्पेशल ट्रेन बनकर चलेगी. ट्रेन के नंबर और समय में बदलाव किया गया है. ट्रेन का नंबर 22324 कर दिया गया है. कोलकाता से खुलने के समय में कोई बदलाव नहीं हुआ है. ट्रेन गाजीपुर से रात 11:20 में खुलकर 8:45 में यानी कि अब से 25 मिनट बाद पहुंचेगी.


नए टाइम से चलेगी जालियांवाला बाग एक्सप्रेस
सियालदह से अमृतसर जाने वाली जालियांवाला बाग एक्सप्रेस का परिचालन अब नए टाइम पर 11 दिसंबर से शुरू हो जाएगा. वापसी में अमृतसर से 13 दिसंबर को यह ट्रेन चलेगी इस ट्रेन के डाउन समय में परिवर्तन किया गया है. अमृतसर जाने वाले यात्री 4 घंटा पहले पहुंचेंगे.

इसे भी पढे़ं-धनबाद में कंप्यूटर्स पार्ट्स की दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

सियालदह- अमृतसर जालियांवाला बाग एक्सप्रेस
ट्रेन संख्या 02379 अप सियालदह- अमृतसर जालियांवाला बाग एक्सप्रेस धनबाद में शाम 5:22 पर पहुंचेगी और दूसरे दिन अमृतसर शाम 3:50 पर यात्रियों को पहुंचाएगी. 02380 अमृतसर-सियालदह जालियांवाला बाग एक्सप्रेस अमृतसर से दोपहर 1:25 पर खुलेगी और सियालदह शाम 4:35 पर पहुंचेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details