झारखंड

jharkhand

मातृ सदन में डिलेवरी के दौरान नवजात की मौत, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

By

Published : Nov 7, 2020, 12:33 AM IST

धनबाद में झरिया के मातृ सदन में प्रसव के बाद नवजात बच्चे की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया. परिजनों ने अस्पताल में डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

family uproar over newborn's death in hospital in dhanbad
परिजनों ने जमकर किया हंगामा

धनबादः जिला के सुदामडीह के रहनेवाली प्रिया देवी को गुरुवार को प्रसव के लिए झरिया के मातृ सदन में भर्ती कराया गया था. जांच के बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने नॉर्मल डिलीवरी कराने की बात परिजनों को कही. रात में महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई, डॉक्टरों ने परिजनों से कहा कि गर्भवती महिला को हिम्मत रखने के लिए कहिए. डिलेवरी नोर्मल हो जाएगी. इसके बाद परिजनों ने गर्भवती महिला को ढाढस दिया.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें- धनबाद: महिला थाने में दो किन्नर गुटों का हंगामा, इलाके को लेकर चल रहा विवाद

डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप

परिजन डिलेवरी के लिए रातभर इंतजार करते रहे. फिर आज सुबह होने के बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि महिला की स्थिति ठीक नहीं है. डॉक्टरों ने महिला को पीएमसीएच ले जाने की सलाह दी. परिजनों ने महिला को पीएमसीएच भेजने का कारण डॉक्टर से पूछा. जिस पर डॉक्टर ने महिला को सीजर करने की बात बताई, बाद में डॉक्टर मातृ सदन में ही महिला का सीजर करने के लिए तैयार हो गए और फिर रुपए की मांग परिजनों से की. परिजनों ने अस्पताल में 7 हजार रुपए जमा करा दिए, थोड़ी देर बाद डॉक्टरों ने बताया कि बच्चा मरा हुआ जन्म लिया है. डॉक्टर की बात सुनते ही परिजन आगबबुला हो उठे और जमकर हंगामा करने लगे. परिजनों ने अस्पताल में डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details