झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 17, 2021, 9:51 AM IST

Updated : Oct 17, 2021, 10:50 AM IST

ETV Bharat / state

झारखंड में हाथियों का आतंक जारी, महिला के हाथ को शरीर से कर दिया अलग

धनबाद के मनियाडीह में हाथी उत्पात मचाया. हाथी ने एक महिला को अपनी चपेट में ले लिया और उसके हाथ को शरीर से अलग कर दिया. महिला को इलाज के लिए एसएनएमएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

elephant-attacked-on-woman-in-dhanbad
झारखंड में हाथियों का आतंक

धनबाद: कोयलांचल में एक बार फिर से गजराज का उत्पात देखने को मिला है. जिले के मनियाडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत खटजोरी गांव में बीती रात शौच के लिए निकली महिला के ऊपर हाथी ने हमला कर दिया. जानकारी के अनुसार महिला के एक हाथ को हाथी ने झटका देकर शरीर से अलग कर दिया है. घायल महिला को इलाज के लिए एसएनएमएमसीएच धनबाद भेजा गया.

ये भी पढ़ेंःधनबाद में हाथियों का उत्पात, महिला की कुचलकर ली जान

धनबाद के नक्सल प्रभावित क्षेत्र कहे जाने के लिए टुंडी और मनियाडीह इलाके में आए दिन गजराज के उत्पात की खबर मिलती रहती है. हाथी के हमले में लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ती है. कुछ महीने पहले ही हाथी के हमले में 2 लोगों की मौत हो चुकी है. ताजा मामला शनिवार देर रात का है जब रात तकरीबन 11 बजे महिला शौच के लिए घर से बाहर निकली और हाथी ने उस पर हमला कर दिया.

देखें पूरी खबर
स्थानीय लोगों के अनुसार एक हाथी झुंड से बिछड़ गया है और उसी ने यह हमला देर रात महिला पर किया है. हाथी ने महिला पर हमला करते हुए उसके बाएं हाथ को शरीर से अलग कर दिया है. आनन-फानन में इसकी सूचना वन विभाग और थाना को दी गई. जिसके बाद देर रात करीब 2 बजे महिला को एसएनएमएमसीएच धनबाद में इलाज के लिए लाया गया. जहां पर फिलहाल महिला की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. महिला के बेटे प्रेम मंडल ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि हाथी आने की सूचना पर वह लोग मशाल आदि लेकर घर के बाहर जलाते हैं. लेकिन इस हाथी के बारे में किसी प्रकार की पहले से कोई सूचना नहीं थी, जिस कारण इस प्रकार की घटना घट गई.जिले में लगातार कई वर्षों से हाथी के हमले में लोगों की जान जा रही है और लोग घायल भी हो रहे हैं. लेकिन ना ही स्थानीय जिला प्रशासन और ना ही सरकार के द्वारा हाथी के इस प्रकार के हमले को रोकने की दिशा में कोई ठोस पहल अब तक की जा सकी है.
Last Updated : Oct 17, 2021, 10:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details