झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद में बिचाली गाड़ी नहीं आने से बिचाली और खटाल व्यापारी परेशान, DC से लगाई मदद की गुहार

धनबाद में बिचाली गाड़ी नहीं आने के कारण अब खटाल व्यवसायी भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि बिचाली नहीं आने से जानवरों के सामने चारा की समस्या उत्पन्न हो गई है अगर यही स्थिति रही तो जानवर भूख से मर जाएंगे.

By

Published : Aug 19, 2020, 3:25 PM IST

Updated : Aug 19, 2020, 5:11 PM IST

Electricity and Khatal traders upset due to lack of vehicle in Dhanbad
धनबाद में बिचाली गाड़ी नहीं आने से बिजली और खटाल व्यापारी परेशान

धनबाद:कोयलांचल में बीते दिनों धनबाद जिला परिवहन पदाधिकारी की तरफ से ओवरहाइट बिचाली गाड़ी से जुर्माना वसूले जाने के बाद अब गाड़ियां बंगाल से धनबाद प्रवेश नहीं कर रही हैं. जिस कारण मंगलवार को बिचाली व्यवसायियों ने विरोध प्रदर्शन किया था. वहीं, बुधवार को भी खटाल व्यवसायियों ने विरोध प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि बिचाली नहीं आने से जानवरों के सामने चारा की समस्या उत्पन्न हो गई है अगर यही स्थिति रही तो जानवर भूख से मर जाएंगे.

ये भी पढ़ें: सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता कोरोना पॉजिटिव, कांग्रेस पार्टी की बढ़ी परेशानी

बता दें कि बीते दिनों धनबाद जिला परिवहन पदाधिकारी ओम प्रकाश यादव के द्वारा तीन ओवरहाइट गाड़ियों से जुर्माना वसूला गया था. इसके डर से अब बिचाली गाड़ियां धनबाद में नहीं आ रही हैं. जिस कारण से अब जिले में बिचाली की कमी होने लगी है. जिससे खटाल व्यवसाई और बिचाली व्यापारी दोनों काफी परेशान हैं. उनका कहना है कि अगर बिचाली नहीं आएगी तो जानवर भूख से मर जाएंगे. उन्होंने जिला प्रशासन से उचित कार्रवाई की मांग की है ताकि जानवरों को भूखे मरने से बचाया जा सके.

इधर खटाल व्यापारियों ने धनबाद उपायुक्त को पत्र के माध्यम से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है. उनका कहना है कि उनका दूध का ही व्यापार है और दूध के व्यापार से ही उनका घर-परिवार चलता है. अब चारा के बिना जानवर बीमार हो रहे हैं. ऐसे में जानवरों के साथ-साथ उनके सामने भी भूखे मरने की नौबत आ जाएगी.

Last Updated : Aug 19, 2020, 5:11 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details