झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 20, 2020, 5:01 PM IST

Updated : May 24, 2020, 11:29 AM IST

ETV Bharat / state

पश्चिम बंगाल से रेलवे ट्रैक पकड़कर धनबाद पहंचे 8 मजदूर, जीआरपी ने हिरासत में लेकर भेजा अस्पताल

लॉकडाउन में गाड़ी नहीं चलने के कारण पश्चिम बंगाल में काम कर रहे झारखंड के 8 मजदूर रेलवे ट्रैक पकड़कर ही धनबाद पहुंच गए. जिन्हें जीआरपी और आरपीएफ ने हिरासत में लेकर पूछताछ की और रेलवे अस्पताल में भर्ती करवाया. पकड़े गए सभी मजदूरों को जांच के लिए पीएमसीएच में भर्ती करवाया जाएगा.

eight labour on foot from West Bengal reached Dhanbad
पश्चिम बंगाल से रेलवे ट्रैक पकड़कर धनबाद पहंचे 8 मजदूर

धनबाद: पूरे देश में लॉकडाउन जारी है. जिसके कारण कई लोग एक दूसरे प्रदेशों में फंसे हुए हैं और वो किसी तरह से अपने घर तक पहुंचने की कोशिश में लगे हुए हैं. पश्चिम बंगाल से भी 8 मजदूर रेलवे ट्रैक होते हुए धनबाद पहुंच गए. जिन्हें जीआरपी और आरपीएफ ने पकड़कर रेलवे अस्पताल में भर्ती करवाया.

ये सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के हावड़ा से रेलवे ट्रैक के माध्यम से धनबाद पहुंचे थे. बरमसिया ओवरब्रिज के पास रेलवे ट्रैक पर ही इन्हें जवानों ने पकड़ लिया और पूछताछ की. जिसमें मजदूरों ने बताया कि सभी पश्चिम बंगाल के हावड़ा में दैनिक मजदूरी का काम करते हैं, घर वापसी के लिए जब कोई साधन नहीं मिला तो वो रेलवे ट्रैक पकड़कर ही चल दिए.

इसे भी पढे़ं:-धनबाद DC और SSP ने प्रभावित इलाके का किया निरीक्षण, दिए कई दिशा-निर्देश

सभी पकड़े गए मजदूर गिरिडीह, पलामू सहित झारखंड के अन्य जिलों के रहने वाले हैं. सभी को जीआरपी ने रेलवे अस्पताल में भर्ती करवाया है, जहां से सभी को जांच के लिए पीएमसीएच भेजा जाएगा.

Last Updated : May 24, 2020, 11:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details