झारखंड

jharkhand

चलती मालगाड़ी की इंजन पर सवार था शराबी युवक, रेलवे कर्मचारियों ने ऐसे बचाई जान

By

Published : Jun 8, 2022, 11:13 AM IST

Updated : Jun 8, 2022, 2:31 PM IST

धनबाद रेलवे स्टेशन पर शराबी के इंजन पर मिलने के बाद कई घटों तक रेल अधिकारी परेशान रहे. पावर शट डाउन कर शराबी को इंजन से उतारने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

drunken youth was riding on engine
मालगाड़ी की इंजन पर शराबी

धनबाद: रेलवे स्टेशन पर शराबी के कारण कई घंटों तक रेलवे अधिकारी और कर्मचारी परेशान रहे. मालगाड़ी की इंजन पर शराबी अर्धबेहोशी की हालत में मौजूद था. जिसे देखे जाने के बाद आनन-फानन में रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी गई, जिसके बाद पावर शट डाउन कर शराबी को सुरक्षित इंजन से रेलकर्मियों ने नीचे उतारा. पूरी कार्रवाई के दौरान धनबाद रेल मंडल के स्टेशन क्षेत्र की बिजली सप्लाई पूरी तरह बंद रखी गई थी.

ये भी पढे़ं:- धनबाद में बीच सड़क पर नशेड़ी की नौटंकी, शराब पीकर गाड़ियों को रोका, जाम से लोग परेशान

टनकुप्पा में इंजन पर चढ़ा था शराबी: दरअसल, गया-धनबाद रेलखंड पर टनकुप्पा में एक शराबी मालगाड़ी की इंजन ऊपर चढ़ गया था. जिसके बाद वह उसी मालगाड़ी से अर्ध बेहोशी की हालत में धनबाद पहुंच गया. धनबाद पहुंचने पर फुटओवर ब्रिज से लोगों ने मालगाड़ी के ऊपर एक युवक को देखा तो आनन-फानन में रेलवे कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी गई. जिसके बाद रेलवे ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्शन इंजन को मौके पर भेजा. उसके बाद शट डाउन कर पूरी कार्रवाई की गई. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टनकुप्पा निवासी लखपति चौहान शराब के नशे में मालगाड़ी की इंजन के ऊपर सो गया था. जिसके ऊपर से हाई टेंशन बिजली तार गुजर रही थी.

देखें वीडियो

टल गया बड़ा हादसा: बता दें कि टनकुप्पा- धनबाद रेल खंड पर इंजन बिजली से चलती है. जबकि बोगी और हाई टेंशन वायर के बीच की दूरी काफी कम रहती है. ऐसे में शराबी मालगाड़ी की बोगी पर चढ़ा हुआ शराबी इतनी दूर तक सुरक्षित जीवित कैसे पहुंच गया ये सभी के लिए आश्चर्य का विषय बन गया है. लोगों के अनुसार यह किसी चमत्कार से कम नहीं है.

Last Updated : Jun 8, 2022, 2:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details