झारखंड

jharkhand

धनबाद: SSLNT हॉस्पिटल में 'राउंड द क्लॉक' ड्यूटी के लिए डॉक्टर-नर्स की प्रतिनियुक्ति

By

Published : Aug 9, 2020, 4:10 PM IST

कोरोना संकट के इस काल में गर्भवति महिलाओं के इलाज के लिए धनबाद जिला प्रशासन गंभीर है. उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार उमा शंकर सिंह ने कोरोना वायरस से संक्रमित गर्भवती महिलाओं के उपचार के लिए एसएसएलएनटी अस्पताल में 'राउंड द क्लॉक' ड्यूटी के लिए डॉक्टर और नर्स प्रतिनियुक्ति की है.

Doctor-nurse deputation for round the clock duty at SSLNT Hospital dhanbad
Doctor-nurse deputation for round the clock duty at SSLNT Hospital dhanbad

धनबाद: उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार उमा शंकर सिंह ने कोरोना वायरस से संक्रमित गर्भवती महिलाओं के उपचार के लिए चिंचित हैं. इसके लिए उन्होंने टेलिफोन एक्सचेंज रोड स्थित श्री श्री लक्ष्मी नारायण ट्रस्ट अस्पताल में 'राउंड द क्लॉक' ड्यूटी के लिए डॉक्टर और नर्स प्रतिनियुक्ति की है.

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि एसएसएलएनटी अस्पताल में 3 डॉक्टर, 3 नर्स, 5 मेल वार्ड अटेंडेंट, 2 फीमेल वार्ड अटेंडेंट राउंड द क्लॉक सेवा देने के लिए उपलब्ध रहेंगे. इनकी ड्यूटी सुबह 6 बजे से दोपहर के 2 बजे तक, दूसरी पाली की ड्यूटी दोपहर के 2 से रात के 10 बजे तक और तृतीय पाली रात के 10 से सुबह के 6 बजे तक रहेगी. साथ ही 'ऑन कॉल' सेवा देने के लिए 2 चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति की है, जो आवश्यकता पड़ने पर और बुलाने पर एसएसएलएनटी अस्पताल में पहुंचकर मरीज का उपचार करेंगे.

इसे भी पढ़ें- विश्व आदिवासी दिवसः जिनके लिए बनाया गया था राज्य, वहीं है विकास से कोसों दूर, विकास के नाम पर सिर्फ एक स्कूल

स्वस्थ्य होकर घर लौटे मरीज

धनबाद के चार अलग-अलग अस्पताल से शनिवार को 55 लोगों ने कोरोना को पराजित किया है. स्वस्थ हुए सभी मरीज को कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. इसमें बलियापुर पुलिस स्टेशन एरिया का एक बंदी भी शामिल है. इस संबंध में डीसी उमा शंकर सिंह ने बताया कि शनिवार को 55 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं. यह एक सकारात्मक खबर है. उन्होंने बताया कि जामाडोबा हॉस्पीटल से 23, पीएमसीएच के कैथ लैब से 20, कोविड-19 हॉस्पीटल (सेंट्रल हॉस्पीटल) से आठ और सदर अस्पताल से चार लोगों ने कोरोना को मात दी. स्वस्थ हुए सभी व्यक्तियों को 14 दिनों के होम क्वॉरेंटाइन के लिए एंबुलेंस से उनके घर भेज दिया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details