झारखंड

jharkhand

धनबाद: नियम विरुद्ध चल रहे 19 ईट भट्ठों पर कार्रवाई, जिला खनन विभाग ने प्राथमिकी दर्ज कराई

By

Published : Apr 24, 2020, 9:10 AM IST

धनबाद के 19 ईट भट्ठे संचालकों के खिलाफ जिला खनन विभाग ने मामला दर्ज किया है. वहीं, खनन निरीक्षक पिंटू कुमार ने बताया कि ईंट भट्ठों के पास पर्यावरण क्लीयरेंस भी नहीं था. वि

District Mining Department raids on 19 brick kilns in dhanbad
19 ईट भट्ठों पर प्राथमिकी की गई दर्ज

धनबाद: कोयलांचल के ग्रामीण इलाकों में जिला खनन विभाग ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की है. यहां 19 ईट भट्ठे संचालकों पर मामला दर्ज किया गया है. इन पर बिना स्वीकृति प्राप्त किए अवैध रूप से मिट्टी का खनन कर ईट बनाने का कार्य किया जा रहा था.

बता दें कि धनबाद से लगातार ऐसे मामले आते रहते हैं, जहां बिना अनुमति के अवैध रूप से ईट भट्ठे का काम धड़ल्ले से चल रहा है. प्रतिबंध के बावजूद भी क्षेत्र के कई ईट भट्ठे चल रहे हैं. इस पर खनन निरीक्षक पिंटू कुमार ने कार्रवाई करते हुए 19 ईट भट्ठों में छापेमारी की, जहां ईंट भट्ठों के पास पर्यावरण क्लीयरेंस भी नहीं था. इन सब की जांच भी की जा रही है, बिना पर्यावरण क्लीयरेंस के ही कार्य किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें-झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 'अब तक 56', रांची में मिले सात नए मामले

झारखंड लघु खनिज नियमावली के तहत यह कार्रवाई की गई है. सभी 19 चिमनी ईट भट्ठों के संचालकों के खिलाफ बरवाअड्डा थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है. जिला खनन पदाधिकारी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है. खनन निरीक्षक पिंटू कुमार ने इसकी पुष्टि की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details