झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद: बिना परमिशन के मुख्यालय छोड़ेंगे तो नपेंगे अधिकारी और कर्मी, संक्रमण को लेकर DC सख्त

धनबाद में कोरोना का प्रकोप बढ़ते जा रहा है. इसकी रोकथाम के लिए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. डीसी उमाशंकर सिंह ने जिले के सभी पदाधिकारियों और कर्मियों को बिना अनुमति का मुख्यालय नहीं छोड़ने का आदेश दिया है. डीसी ने बताया कि आपदा की इस विकट घड़ी में यह पाया गया है कि कुछ पदाधिकारी और कर्मी अनुमति के बिना ही मुख्यालय से अनुपस्थित रहते हैं, जो अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

By

Published : Apr 13, 2021, 8:56 PM IST

District administration alert for prevention of corona infection in dhanbad
उपायुक्त कार्यालय

धनबाद: जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुश्तैद है. डीसी उमाशंकर सिंह ने जिले के सभी पदाधिकारियों और कर्मियों को बिना अनुमति का मुख्यालय नहीं छोड़ने का आदेश दिया है. डीसी ने बताया कि जिला में कोरोना महामारी की संक्रमण दर में तीव्रता देखी जा रही है, संक्रमण के उचित प्रबंधन के लिए आवश्यक है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्वास्थ्य प्रबंधन के दृष्टिकोण से ट्रीटमेंट, टेस्टिंग एंड ट्रैकिंग को समय रहते पूर्ण किया जाए.


इसे भी पढे़ं: धनबादः संक्रमित मरीजों के लिए 14 अप्रैल से शुरू होंगी टेलीमेडिसिन सेवा


डीसी ने बताया कि आपदा की इस विकट घड़ी में यह पाया गया है कि कुछ पदाधिकारी और कर्मी अनुमति के बिना ही मुख्यालय से अनुपस्थित रहते हैं, जो अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, इसे जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार धनबाद ने अत्यंत गंभीरता से लिया है. उन्होंने बताया कि धनबाद जिला के सभी पदाधिकारियों ओर कर्मियों को बिना पूर्व अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ने का निर्देश दिया गया है. पदाधिकारियों को भी अपने अधीनस्थ कर्मियों के आकस्मिक अवकाश की स्वीकृति करने से पहले उपायुक्त से अनुमति लेना होगा. निर्देशों का अनुपालन नहीं किए जाने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details