झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 26, 2020, 4:38 PM IST

ETV Bharat / state

धनबाद: कोरोना को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, कहा- अफवाह फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

कोरोना को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन है. आने-जाने वाले सभी संसाधनों को बंद कर दिया है, जिससे कालाबाजारी करने वालों के आतंक भी शुरु हो गए हैं. मामले में धनबाद उपायुक्त ने लोगों से अपील की है कि अनावश्यक खरीदारी ना करें और ज्यादा पैनिक ना हों. रोजमर्रा के किसी सामान की जिले में कमी नहीं है.

कोरोना को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट
alert for corona in Dhanbad

धनबाद: पूरे भारत में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन कर दिया गया है, जिससे घबराएं लोग रोजमर्रा की चिजें खरीदने में लगे हुए. उन्हें डर है कि कहिं महंगाई का सामना ना करना पड़ें. इसे लेकर कोयलांचल प्रशासन ने पूरी तरह से कमर कस ली है.

देखें पूरी खबर

ज्यादा खरीदारी ना करने की अपील

धनबाद उपायुक्त ने लोगों से अपील कर कहा है कि ज्यादा सामान खरीदने के चक्कर में ना पड़े. रोजाना के सामनों की जिलों में कोई कमी नहीं है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि लोग अपने घरों में ही रहें. ज्यादा जरूरी होने पर ही घर से निकले और घर से एक ही व्यक्ति बाहर निकले और जरूरी सामानों की खरीदारी कर तुरंत घर वापस चले आए. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ प्रशासन की लड़ाई नहीं है, बल्कि हम सभी की लड़ाई है. उन्होंने कहा कि सभी जरूरी सामानों के लिए डीलरों के साथ प्रशासन ने बैठक की है और आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है.

SSP किशोर कौशल का बयान

ये भी पढ़ें-कोरोना इफेक्ट: सीएम हेमंत सोरेन ने की घरों में रहने की अपील, तय किए गए खाद्य सामग्रियों के दाम

कालाबाजारी करने वालों पर कसेगी नकेल

उपायुक्त ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि पैनिक होने की जरूरत नहीं है. कालाबाजारी करने वालों पर नकेल कसी जा रही है और जरूरी सामानों के लिए जन सुविधा केंद्र भी खोले जा रहे हैं. इसलिए ज्यादा खरीददारी के चक्कर में न पड़ें. वहीं, धनबाद SSP किशोर कौशल ने लोगों से अपील की है कि पूरे धनबाद में धारा 144 लगी हुई है. लोग अनावश्यक रूप से अपने घरों से बाहर ना निकले, साथ ही उन्होंने कहा है कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि धारा 144 लागु होने के बाद भी लोग अनावश्यक रूप से सड़कों पर दिख रहे हैं. अगर शहरवासी इसमें सहयोग नहीं करते हैं तो पुलिस कड़ा कदम उठाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details