झारखंड

jharkhand

धनबादः PDS की दुकानों में राशन की हेराफेरी, मुखिया ने फटकार लगाते हुए दी चेतावनी

By

Published : May 24, 2020, 1:56 PM IST

धनबाद के पीडीएस दुकानों में अनाज के वितरण में हेराफेरी का मामला सामने आया है. जिसकी शिकायत के बाद मुखिया ने दुकानों की जांच करते हुए दुकानदारों को फटकार लगाते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी है.

distortion in distribution of ration in pds shop of dhanbad
distortion in distribution of ration in pds shop of dhanbad

धनबाद: कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन की मार झेल रहे लोगों को सरकार विभिन्न तरीकों से मदद पहुंचाने का प्रयास कर रही है. लेकिन कुछ बिचौलिए अपने निजी स्वार्थ के कारण सरकार के इन प्रयासों में भी हेराफेरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

जिले के ग्यारहकुंड प्रखंड के शिवलीबाड़ी दक्षिण पंचायत का है. जहां पीडीएस दुकानदारों के जरिए कम मात्रा में अनाज दिया जा रहा था. जिसके बाद लाभुकों ने इसकी शिकायत मुखिया से की है. वहीं, जांच के दौरान लाभुकों की शिकायत को मुखिया ने सही पाया. इस दौरान पीडीएस दुकानदारों को फटकार लगाते हुए कड़ी कार्रवाई कराने की चेतावनी मुखिया ने दी. बता दें कि पंचायत के विभिन्न क्षेत्र के ग्रामीण संतोष साहू ने शिकायत की कि जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों की तरफ से वजन में हेराफेरी की जा रही है और लाभुकों को 1 किलो दाल की जगह 750 ग्राम डाल दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- कोडरमा में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 350

ग्रामीणों की शिकायत पर पंचायत के मुखिया विभिन्न पीडीएस दुकानों में पहुंचे और जांच की. वहीं, मुखिया ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर पंचायत के पीडीएस दुकानों का दौरा कर उनकी जांच की गयी और कुछ दुकानों में वजन में हेराफेरी पाई गई है. वहीं, जब संबंधित दुकानदार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्टिंग में गिर जाता है. इसलिए वजन में कुछ कम करके उसे मेकअप करते हैं. इस पर मुखिया ने दुकानदार को फटकार लगाई. वहीं, फटकार लगाते हुए यह चेतावनी दी कि अगर भविष्य में कभी भी शिकायत मिली, तो वे इसकी शिकायत जिले के आला अधिकारियों से करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details