झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 12, 2021, 1:56 PM IST

Updated : Sep 12, 2021, 2:13 PM IST

ETV Bharat / state

दामोदर नदी में डूब गया घर का चिराग, साथियों के साथ नदी में नहाने गया था छात्र

झरिया के भौरा ओपी क्षेत्र के लाल बंगला इलाके में दामोदर नदी के एसएमपी घाट पर नहाने गए छात्र की रविवार को डूबने से मौत हो गई.

Digawadih student drowns
लाल बंगला इलाके में दामोदर नदी के एसएमपी घाट पर नहाने गए छात्र की रविवार को डूबने से मौत हो गई.

धनबाद:झरिया के भौरा ओपी क्षेत्र के लाल बंगला इलाके में दामोदर नदी के एसएमपी घाट पर नहाने गए छात्र की रविवार को डूबने से मौत हो गई. वह 11वीं का छात्र था. इकलौते बेटे की मौत से घरवालों का रो-रोकर बुराहाल है. सूचना पर पहुंची भौरा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर धनबाद के एसएनएमएमसीएच भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-सितंबर में बारिश का सितम : दिल्ली में टूटा 11 साल का रिकॉर्ड, रविवार को भी भारी बारिश की चेतावनी

स्थानीय लोगों ने बताया कि कुल पांच लड़के रविवार सुबह लाल बंगला में दामोदर नदी की ओर टहलने के लिए गए थे. कुछ देर बाद सभी एसएमपी घाट के पास नदी में नहाने लगे. नहाने के दौरान इनमें से एक हर्ष गहरे पानी में चला गया. इस दौरान वह डूबने लगा, साथियों ने बताया कि जब तक वे कुछ समझ पाते हर्ष नदी में लापता हो गया.

हर्ष के एक साथी ने बताया कि उन्होंने शोर मचाया तो पास ही नहा रहे ग्रामीण पहुंचे. उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद हर्ष को खोजकर गहरे पानी से निकाला और आनन फानन में उसे इलाज के लिए पास के जामाडोबा सेंट्रल अस्पताल ले गए. यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

नदी के पास गोताखोरों की व्यवस्था न होने से लोगों में रोष

दामोदर नदी में डूबे छात्र की पहचान डिगवाडीह 10 नंबर बाजार के रहने वाले अभय कुमार झा के इकलौते पुत्र हर्ष कुमार के रूप में हुई है. छात्र बनियाहीर स्थित डीएवी स्कूल का 11 वीं का छात्र था. सूचना पर पहुंची भौरा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया है. इधर घटना को लेकर ग्रामीणों में रोष है. घटना को लेकर पूर्व विधायक के प्रतिनिधि अखिलेश सिंह ने कहा कि धनबाद जिले में जिला प्रशासन के पास गोताखोरों की व्यवस्था नहीं है, जिसके कारण ऐसी घटनाओं में बच्चों की मौत हो रही है.

Last Updated : Sep 12, 2021, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details