झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जेल में बंद विधायक ढुल्लू महतो राज्यसभा चुनाव में होंगे शामिल, कोर्ट ने दी इजाजत

बाघमारा से बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो अब झारखंड राज्यसभा चुनाव में अपना वोट डाल पायेंगे. पिछले कई दिनों से इनकी वोटिंग को लेकर संशय बरकरार था, लेकिन धनबाद अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी शिखा अग्रवाल की अदालत ने बुधवार को वोट की इजाजत दे दी है.

By

Published : Jun 17, 2020, 3:58 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 7:21 PM IST

Dhullu Mahto gets permission to cast vote in Rajya Sabha election
ढुल्लू महतो

धनबाद: राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी राहत मिली है. जेल में बंद बाघमारा के बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो को राज्यसभा चुनाव में शामिल होने के लिए अदालत ने अनुमति दे दी है.

बाघमारा से बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो अब झारखंड राज्यसभा चुनाव में अपना वोट डाल पायेंगे. पिछले कई दिनों से इनकी वोटिंग को लेकर संशय बरकरार था. 19 जून को राज्यसभा चुनाव की तिथि निर्धारित है. धनबाद अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी शिखा अग्रवाल की अदालत ने बुधवार को जेल प्रशासन से विधायक ढुल्लू महतो को राज्यसभा में वोटिंग के लिए रांची भेजने की अनुमति दी है. अदालत के आदेश के बाद अब 19 जून की सुबह सुरक्षा व्यवस्था के साथ विधायक को वोटिंग के लिए रांची विधानसभा ले जाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- रक्षा विशेषज्ञ मेजर प्रफुल्ल बख्शी बोले- चीन से बेहतर है भारत की रणनीतिक स्थिति

जमानत याचिका पर 18 जून को होगी सुनवाई

विधायक ढुल्लू महतो की जमानत याचिका पर बुधवार को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. अदालत ने इस मामले में सरकार को केस डायरी पेश करने का आदेश दिया है. मामले की अगली सुनवाई 18 जून को होगी. इसे लेकर विधायक ने कोर्ट से वोट देने जाने के लिए जमानत की मांग की है. इधर, राज्यसभा में वोटिंग के बाद विधायक को जेल में शिफ्ट किया जाएगा. विधायक की ओर से हाई कोर्ट में पीटीटिशन दाखिल की गई थी, जिसे वापस ले लिया गया है.

Last Updated : Jun 17, 2020, 7:21 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details