झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 27, 2022, 11:10 AM IST

ETV Bharat / state

धनबाद रेल मंडल माल लदान में अग्रणी, यात्री किराये से 177 करोड़ की हुई आमदनी

धनबाद रेल मंडल को यात्री सुविधाओं को बेहतर करने और माल लदान को लेकर सभी मंडलों में तीसरा स्थान मिला है. डीआरएम आशीष बंसल ने कहा कि धनबाद रेल मंडल माल लदान में हमेशा अग्रणी रहा है और चालू वित्तीय वर्ष में भी आगे है.

73rd Republic Day
धनबाद रेल मंडल माल लदान में अग्रणी

धनबादः रेल मंडल मुख्यालय स्थित स्टेडियम में 73वें गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किया गया. समारोह में डीआरएम आशीष बंसल ने झंडोत्तोलन किया. झंड फहराने के बाद डीआरएम ने कहा कि धनबाद मंडल ने यात्री सुविधाओं में बेहतर सुधार किया है. इसी वजह से भारतीय रेल के सभी मंडलों में तीसरा स्थान प्राप्त किया है.

यह भी पढ़ेंःRepublic Day Celebration: तिरंगे के तीन रंगों से सराबोर हुई रांची, 201 मीटर लंबे तिरंगे के साथ युवाओं ने निकाला मार्च

डीआरएम ने कहा कि धनबाद रेल मंडल माल लदान में हमेशा अग्रणी रहा है. चालू वित्तीय वर्ष में 23 जनवरी 2022 तक 124.72 मिलियन टन लदान सुनिश्चित किया. इससे 15 हजार 399 करोड़ रुपये की राजस्व की प्राप्ति हुई है. वहीं, अभी तक फ्लाई ऐश के 122 रैक, रेड मड के 213 रैक और स्टोन के 8 रैक की लोडिंग की गई. जिससे 112.15 करोड़ रुपये की प्राप्ति हुई है. इसके साथ ही इस वित्तीय वर्ष में दिसंबर माह तक यात्री किराये से 177.78 करोड़ रुपये की प्राप्ति हुई है.

डीआरएम ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में अब तक 33.42 किलोमीटर रेलवे लाइन का दोहरीकरण, 9 किलोमीटर नयी रेलवे लाइन और 75.55 किलोमीटर रेलखंड का विद्युतीकरण किया गया है. गणतंत्र दिवस के अवसर पर महिला कल्याण संगठन के अध्यक्ष पूजा बंसल की ओर से मंडल अस्पताल में रोगियों के बीच फल और अन्य सामग्री का वितरण किया. समारोह में अपर मंडल रेल प्रबंधक, इंफ्रा अशोक कुमार महथा, अपर मंडल रेल प्रबंधक/ओपी आशीष कुमार, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी जेपी सिंह, वरिष्ठमंडल सुरक्षा आयुक्त हेमंत कुमार, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक पंकज कुमार, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता/ कैरेज एचसी भट्ट सहित सभी आलाधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details