झारखंड

jharkhand

Dhanbad: जिला पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च, कहा- संवेदनशील परिस्थिति से निपटने में मिलेगी मदद

By

Published : May 3, 2023, 8:48 PM IST

धनबाद में जिला पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने फ्लैग मार्च निकाल कर विशेष परिस्थिति से सामना करके की तैयारी की.

Dhanbad Police and Rapid Action Force Flag March
धनबाद पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स का फ्लैग मार्च

जानकारी देते लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी और आरएएफ कमांडेंट राजीव

धनबाद: विशेष परिस्थितियों में उपद्रवियों से निपटने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स की टीम ने धनबाद में बुधवार (3 मई) फ्लैग मार्च निकाला. जिसमें जिला पुलिस बल की टीम भी शामिल हुई. मार्च ऐसे जगहों से निकाला गया जो संवेदशील क्षेत्र में आते है. मार्च की शुरुआत सरायढेला थाना क्षेत्र से की गई. जिला पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने मार्च करते हुए धनबाद सदर थाना, बैंक मोड़ थाना समेत अन्य थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च की गई.

विधि व्यवस्था डीएसपी अरविंद कुमार बिन्हा ने बताया कि विशेष परिस्थितियों में उपद्रवियों से निपटने के लिए जिला पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स की टीम के ने फ्लैग मार्च निकाला है. उन्होंने बताया कि रैपिड एक्शन फोर्स का यह अभियान 6 दिनों तक चलेगा. जिसके तहत संवेदनशील तथा अति संवेदनशील क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार के आयोजन होंगे. कहा कि समय-समय पर इस तरह के आयोजन करने से टीम को मुश्किल परिस्थिति से निपटने में आसानी होती है. इस कारण ऐसे कार्यक्रम होते रहने से टीम चुस्त दुरुस्त रहती है.

बुधवार को RAF जवानों की एक प्लाटून अपने साधन व संसाधनों से लैस होकर शहर के मार्गों पर मार्च निकाला. मार्च के दौरान RAF के वज्रवाहन व अन्य गाड़ियां सायरन बजाते हुए कतारबद्ध निकली. इस दौरान स्थानीय लोगों ने रैपिड एक्शन फोर्स के पूर्व से चले आ रहे हौसला और साहस की तारीफ की. लोगों ने बताया कि विपरीत परिस्थितियों में RAF जवान पूरी कर्तव्यनिष्ठा से हमेशा से प्रयत्नशील रही है. लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी अरविंद कुमार बिन्हा ने कहा कि यह फ्लैग मार्च एक तैयारी है विपरित परिस्थिति से निपटने की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details