झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 9, 2020, 1:17 PM IST

ETV Bharat / state

नेशनल लोक अदालत में धनबाद का कीर्तिमान, 1. 73 अरब रुपए के रिकवरी के साथ 12 हजार 363 मामलों का निपटारा

नेशनल लोक अदालत में इस बार धनबाद ने कृतिमान स्थापित किया है. राष्ट्रीय लोक अदालत का उद्देश्य जनता को त्वरित और कम खर्च पर न्याय दिलाना है. लोक अदालत पर लोगों का विश्वास निरंतर आगे बढ़ता जा रहा है. लोगों मे प्रेम, शाति, समृद्धि और समरसता बनी रहे, यही इस लोक अदालत का मुख्य उद्देश्य है.

नेशनल लोक अदालत में धनबाद का कीर्तिमान
Dhanbad National Lok Adalat broke records

धनबाद: कोर्ट परिसर के नेशनल लोक अदालत में इस बार धनबाद ने कृतिमान स्थापित किया है. इस लोक अदालत में 1. 73 अरब रुपए के रिकॉर्ड रिकवरी के साथ-साथ कुल 12 हजार 363 मामलों का निपटारा किया गया है, साथ ही 32 लोगों को बीसीसीएल में नियोजन भी दिया गया है.

देखें पूरी खबर

15 बेसहारा बच्चों को स्पोंसरशिप फोस्टर केयर स्कीम के तहत लाभ
कोर्ट परिसर में आयोजीत नेशनल लोक अदालत में धनबाद जिला विधिक सेवा प्राधिकार के चेयरमैन सह प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी के सफल निर्देशन में मौके पर 32 लोगों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ती पत्र बीसीसीएल की ओर से सौंपा गया है, साथ ही 15 बेसहारा बच्चों को स्पोंसरशिप फोस्टर केयर स्कीम के तहत मिलने वाले लाभ के कागजात सौंपे गये है, जिसके तहत प्रतिमाह दो हजार रूपये उन बच्चों को सरकार उनके मूलभूत आवश्यकताओं के लिए भुगतान करेगी.

ये भी पढ़ें-सरकार आपके द्वार में मौसम का असर, लाभुकों में दिखी खुशी की लहर

संविधान के परिकल्पना
हमारा संविधान हर लोगों को सामाजिक, आर्थिक और सस्ता सुलभ न्याय की गारंटी देता है. नेशनल लोक अदालत संविधान के परिकल्पना को पूरी करने की दिशा में एक ठोस कदम है. उक्त बातें शनिवार को धनबाद सिविल कोर्ट में आयोजित नेशनल लोक अदालत के उद्घाटन के मौके पर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह चेयरमैन डालसा बसंत कुमार गोस्वामी ने कही.

लोक अदालत पर लोगों का विश्वास
न्यायाधीश ने कहा कि लोक राष्ट्रीय लोक अदालत का उद्देश्य जनता को त्वरित और कम खर्च पर न्याय दिलाना है. लोक अदालत पर लोगों का विश्वास निरंतर आगे बढ़ता जा रहा है. लोगों मे प्रेम, शाति, समृद्धि और समरसता बनी रहे, यही इस लोक अदालत का मुख्य उद्देश्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details