झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबादः नगर निगम ने होल्डिंग टैक्स वसूलने कसी कमर, 150 संस्थानों को भेजा नोटिस

धनबाद नगर निगम होल्डिंग टैक्स वसूली को लेकर बड़े बकाएदारों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. होल्डिंग टैक्स अदायगी के लिए धड़ाधड़ बकाएदारों को नोटिस भेजा जा रहा है. इन्हें नोटिस भेजते हुए जल्द से जल्द टैक्स जमा करने की हिदायत दी गई है. इसमें सरकारी और गैर-सरकारी दोनों शामिल हैं.

By

Published : Aug 25, 2020, 2:44 AM IST

Dhanbad Municipal Corporation sent notice to 150 defaulters for holding tax
धनबाद नगर निगम

धनबाद: होल्डिंग टैक्स वसूली को लेकर नगर निगम ने बड़े बकाएदारों पर नकेल लगाने की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है, जिसमें सरकारी और गैर-सरकारी दोनों को शामिल किया गया है. राजस्व वसूली के लिए निगम ने अभियान के तहत 150 संस्थानों को नाेटिस भेजा है.

बीसीसीएल के पास एक करोड़ के बकाए होल्डिंग टैक्स के भुगतान के लिए नोटिस भेजते हुए हिदायत दी गई है. टैक्स जमा नहीं करने पर निगम बैंक खाता जब्त करने की चेतावनी दी है. बड़े बकाएदारों में बीसीसीएल भी शामिल है. प्रबंधन से बकाया हाेल्डिंग टैक्स का भुगतान करने की अपील की गई है. बीसीसीएल के बड़ी संख्या में आवास हैं और कंपनी की ओर से अभी तक एक रुपया भी हाेल्डिंग टैक्स नहीं दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- रांची के हरमू स्थित इलेक्ट्रिक शवदाह गृह में आई टेक्निकल खराबी, 3 में से 1 शव का ही हुआ दाह संस्कार

बीसीसीएल के अलावा रेलवे, आयकर विभाग, बीएसएनएल, पीडीआईएल, सिंफर व पुलिस विभाग समेत अन्य बड़े बकाएदाराें काे नाेटिस भेजा गया है. केंद्र सरकार के उपक्रम काे सेल्फ एसेसमेंट कर आवासाें और कार्यालयों की संख्या की जानकारी देने की अपील की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details