झारखंड

jharkhand

Dhanbad News: अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन की कार्रवाई, खाली कराई 32 डिसमिल सरकारी जमीन

By

Published : Jun 1, 2023, 10:47 AM IST

Updated : Jun 1, 2023, 11:55 AM IST

धनबाद में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. कुल 32 डिसमिल जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है.

Dhanbad News
धनबाद बरवाअड्डा थाना क्षेत्र कल्याणपुर मौजा में अवैध जमीन कब्जाधारियों पर कार्रवाई

जानकारी देते गोविंदपुर सीओ

धनबाद:बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर मौजा में सरकारी जमीन पर कब्जा मामले में प्रशासन की टीम ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. मिली जानकारी के अनुसार कल्याणपुर मौजा में 01 एकड़ 49 डिसमिल सरकारी जमीन पर गांव के ही कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया था. मकान का निर्माण और घेराव कर लिया गया था. गोविंदपुर सीओ रामजी वर्मा और बरवाअड्डा पुलिस ने दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस नेता के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत करने वाली विवाहिता के खिलाफ युवती ने लगाया देह व्यापार कराने का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

पक्का मकान बनाने वालें के ऊपर कानूनी कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. जमीन कब्जे को लेकर ग्रामीणों ने उपायुक्त और वरीय पुलिस पदाधिकारियों को आवेदन दिया था. इसी के आधार पर कार्रवाई की गई. साथ ही उक्त जमीन पर भारी मात्रा में ईंट जमा करने को लेकर एक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है.
वहीं सीओ रामजी वर्मा ने बताया कि एसडीएम के निर्देश पर 32 डिसमिल जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया गया है. उन्होंने कहा कि अगल बगल की जमीन पर भी कंस्ट्रक्शन किया गया है. उन्हें नोटिस भेजकर, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि धनबाद में सरकारी जमीन पर कब्जा के मामले आते रहे हैं. पहले भी यहां कार्रवाई होती रही है. जमीन पर अवैध कब्जा के खिलाफ तत्कालीन डीसी उमाशंकर सिंह ने बड़ी कार्रवाई की थी. इस दौरान प्रशासन और ग्रामीणों के बीच में झड़प भी हुई थी. जिसमें ग्रामीण और पुलिसकर्मी दोनों घायल हुए थे. बाद में प्रशासन के द्वारा घटना पर काबू पाया गया था.

Last Updated : Jun 1, 2023, 11:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details