झारखंड

jharkhand

अवैध कोयला कारोबार को लेकर धनबाद डीसी ने की छापेमारी, भाग निकले कोयला तस्कर

By

Published : Mar 22, 2022, 12:00 PM IST

धनबाद में अवैध कोयला तस्करी को लेकर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की. धनबाद उपायुक्त संदीप सिंह ने कोयला डिपो पर छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध कोयला जब्त किया है. हालांकि, कोयला तस्कर इस दौरान भागने में कामयाब रहे.

Dhanbad DC raid
Dhanbad DC raid

धनबाद: प्रशासन के लगातार कार्रवाई के बाद भी जिले में कोयले का अवैध कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा. इस वजह से होने वाले हादसों में कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है. इसे देखते हुए धनबाद उपायुक्त ने इस काले कारोबार को रोकने के लिए खुद इसकी कमान अपने हाथ में ली. अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए कोयला डिपो पर छापेमारी की.

इसे भी पढ़ें:गुमला में बुलेट चोर गिरोह के दो अपराधी गिरफ्तार, शोरूम कर्मचारी निकला चोरी का मास्टरमाइंड

दरअसल, एक बार फिर से अवैध कोयला तस्करी को लेकर धनबाद जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. गोविंदपुर थाना क्षेत्र के कांड्रा इंडस्ट्रियल एरिया में धनबाद उपायुक्त संदीप सिंह ने एक कोयला डिपो में छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध कोयला जब्त किया है. उपायुक्त संदीप सिंह को अवैध कोयला कारोबार की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर कार्रवाई की गयी है. अवैध कोयला कारोबारी बॉर्डर थाना क्षेत्र होने का फायदा उठा रहे थे लेकिन, धनबाद उपायुक्त ने गोविंदपुर थाना के साथ-साथ बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के एक हार्डकोक प्लांट में भी छापेमारी की.

इस तरह से धनबाद उपायुक्त ने कुल दो छापेमारी की. हालांकि, इस दौरान कोयला तस्कर अवैध रूप से चल रहे डिपो में ताला जड़ने और अवैध कोयला से लदे सभी ट्रकों को भी लेकर भागने में कामयाब रहे. अपराधी जेसीबी भी निकाल कर ले भागे. प्रशासन किसी को गिरफ्तार करने में असफल रही. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि छापेमारी की सूचना लीक हो गयी और धंधेबाजों ने इस दौरान अपना काम कर दिया. जिससे प्रशासन न ही ट्रक, जेसीबी जब्त कर सकी और न ही कोई गिरफ्तारी हुई.

देखें पूरी खबर

मौके पर उपायुक्त के अलावे एसडीएम प्रेम कुमार तिवारी, सीओ रामजी वर्मा, थानेदार उमेश प्रसाद सिंह समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे. उपायुक्त ने एसडीएम एवं डीएमओ को निष्पक्ष जांच पड़ताल कर विधि सम्मत कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details