झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 15, 2023, 4:50 PM IST

ETV Bharat / state

Mission Airport In Dhanbad: धनबाद में एयरपोर्ट की मांग को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने मथुरा महतो को सौंपा ज्ञापन, विधायक ने दिया हर संभव मदद का भरोसा

धनबाद में एयरपोर्ट की मांग अब जोर पकड़ने लगी है. इसी क्रम में मिशन एयरपोर्ट धनबाद के प्रतिनिधिमंडल ने विधायक मथुरा महतो से मिलकर ज्ञापन सौंपा है.

http://10.10.50.75//jharkhand/15-September-2023/jh-dha-02-airport-photo-jh10002_15092023134734_1509f_1694765854_809.jpg
Delegation Meet MLA Mathura Mahto

धनबाद:मिशन एयरपोर्ट धनबाद के प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड सरकार के सचेतक सह विधायक मथुरा महतो से मुलाकात कर एयरपोर्ट की मांग की. साथ ही मथुरा महतो द्वारा विधानसभा में उठाए गए एयरपोर्ट की मांग के लिए उनका आभार जताया है. एयरपोर्ट की मांग को गति देने के लिए प्रतिनिधियों ने विधायक से समर्थन मांगा.

ये भी पढ़ें-धनबाद एसीबी ने अंचल कार्यालय के उपनिरीक्षक को घूस लेते पकड़ा, अधिग्रहित जमीन की रिपोर्ट के लिए मांगे थे 10 हजार रुपए

विधायक मथुरा महतो ने हर संभव मदद का दिया आश्वासनःइस दौरान विधायक मथुरा महतो ने प्रतिनिधियों को पूरा समर्थन मिशन एयरपोर्ट धनबाद को देने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि जब कभी मिशन एयरपोर्ट को मेरी जरूरत होगी मैं हमेशा उनके साथ खड़ा रहूंगा. राज्य सरकार और केंद्र सरकार से भी लिखित रूप में मांग करूंगा. एयरपोर्ट धनबाद के लिए अति आवश्यक है, जो पूर्ववर्ती सरकारों को ही कर देना चाहिए था. उन्होंने कहा कि मिशन एयरपोर्ट धनबाद जब भी उन्हें कहेगा वे मिशन एअरपोर्ट धनबाद के साथ रांची, दिल्ली साथ चलने को तैयार हैं. उन्होंने फिर से विधानसभा में इस मुद्दे को उठाने का आश्वासन दिया है.


धनबाद जिला एयरपोर्ट के हर मापदंड को करता है पूराः वहीं इस मौके पर मिशन एयरपोर्ट के उपाध्यक्ष सतपाल सिंह ब्रोका ने कहा कि धनबाद जिला एयरपोर्ट के सभी मापदंडों को पूरा करता है. आज धनबाद में एयरपोर्ट निर्माण की मांग जन-जन की आवाज बन चुका है. देश की कोयला राजधानी भारत कोकिंग लिमिटेड का मुख्यालय सेंट्रल माइनिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट, सीएफआरआई, कोल माइंस भविष्य निधि का मुख्यालय और सिंदरी का खाद कारखाना, विश्वस्तरीय भारतीय खनिज विद्यापीठ विश्वविद्यालय धनबाद में स्थित है. सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और सैकड़ों बड़े सीबीएसई स्कूल संचालित हैं. यहां के डॉक्टर्स, इंजीनियर, टेक्नोक्रेट्स फैकेल्टी और हजारों की संख्या में उच्च स्तरीय शिक्षण संस्थान में अध्यनरत छात्रों को कनेक्टिविटी कम होने के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

धनबाद में एयरपोर्ट नहीं रहने के कारण लोगों को हो रही परेशानीःवहीं कोषाध्यक्ष सोमनाथ पूर्ति ने कहा कि धनबाद में 26 से 28 लाख की आबादी है. वहीं जिले की जनता को एयरपोर्ट की सुविधा नहीं मिलने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यहां से प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग रांची, दुर्गापुर, कोलकाता से आना-जाना करते हैं. जिसके कारण आने-जाने के क्रम में पांच से छह घंटे का समय व्यर्थ गंवाना पड़ता है. सचिव अनिल जैन ने कहा कि जैन धर्मावलंबियों का विश्व विख्यात पारसनाथ मंदिर पहुंचने में श्रद्धालुओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. अगर एयरपोर्ट की सुविधा मिल जाती तो हजारों की संख्या में तीर्थ यात्री आएंगे. यहां रोजगार सृजन होगा आर्थिक गतिविधि बढ़ेगी. अच्छे डॉक्टर यहां सिर्फ एयरपोर्ट नहीं रहने के कारण आना नहीं चाहते हैं.

इसके पूर्व पर दो विधायकों को सौंप चुके हैं ज्ञापनःविधायक मथुरा महतो को ज्ञापन देने वालों में मिलन सिंह, इमरान मलिक, पार्षद गुडू सिंह, रवि केशरी, सुनील सिंह, अशोक चौधरी समेत गणमाय प्रतिनिधि शामिल थे. इसके पूर्व मिशन एयरपोर्ट के प्रतिनिधिमंडल धनबाद बीजेपी विधायक राज सिन्हा और झरिया कांग्रेस विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह से मिल कर ज्ञापन सौंप चुके हैं. इनके द्वारा भी भरपूर सहयोग का आश्वासन मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details