झारखंड

jharkhand

धनबाद में सदर अस्पताल को स्टेट ऑफ द आर्ट हॉस्पिटल बनाने की कवायद, उपायुक्त ने किया निरीक्षण

By

Published : Mar 18, 2021, 8:44 AM IST

धनबाद में स्वास्थ्य विजन प्लान 2023 के तहत सदर अस्पताल को स्टेट ऑफ द आर्ट अस्पताल बनाने के उद्देश्य से किये जा रहे कार्यों की समीक्षा के लिए उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने बुधवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. 41 जरूरी दिशा निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिए गए हैं.

supervision of Sadar Hospital for making it as a state of the art hospital in Dhanbad
धनबाद में सदर अस्पताल को स्टेट ऑफ द आर्ट अस्पताल बनाने की कवायद

धनबाद:उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने बुधवार को स्वास्थ्य विजन प्लान 2023 के तहत सदर अस्पताल को स्टेट ऑफ द आर्ट अस्पताल बनाने के उद्देश्य से निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि आगंतुक मरीजों के लिए वेटिंग रूम में बैठने की व्यवस्था होनी चाहिए. उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को अविलंब व्यवस्था बेहतर करने का निर्देश दिया.

देखें पूरी खबर
ये भी पढ़ें-आरयू में बनेगा मेडिकल कॉलेज, RIMS को चिकित्सा विश्वविद्यालय बनाने की सुगबुगाहट तेज

इन चीजों पर खास फोकस

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने दो और चार पहिया वाहनों के लिए अलग पार्किंग, मरीजों से मिलने के लिए आने वाले अतिथियों के बैठने की व्यवस्था, पारा मेडिकलकर्मियों के लिए आवास, बच्चों के लिए पार्क की व्यवस्था करने पर विचार विमर्श किया. बैठक करने के लिए सभागार बनाने, पुराने भवन को हटाने, पावर सप्लाई के लिए सौर ऊर्जा, शौचालय और जल की व्यवस्था करने पर विचार विमर्श किया.

उपायुक्त ने दी जानकारी

उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने बताया कि अगले 6 से 7 महीने में सदर अस्पताल मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में तब्दील हो जाएगा. तब तक ओपीडी समेत दूसरी व्यवस्थाओं के सुचारु संचालन से संबंधित 41 आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिए गए हैं. इनमें सभी चिकित्सकों के लिए अलग चेंबर की व्यवस्था सुनिश्चित करने और पेयजल, शौचालय की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश भी दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details