झारखंड

jharkhand

धनबादः DC ने किया प्रेस वार्ता को संबोधित, ई-समाधान पोर्टल के बारे में जानकारी

By

Published : Dec 13, 2020, 12:33 PM IST

धनबाद में डीसी उमाशंकर सिंह ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया. इसमें उन्होंने लोगों को ई-समाधान पोर्टल के बारे में जानकारी दी. इसके साथ ही 1 माह का रिपोर्ट कार्ड मीडिया के सामने रखा.

dc organized press conference in dhanbad
DC ने किया प्रेस वार्ता को संबोधित

धनबाद: कोरोना के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिले में पहले जनता दरबार लगाया जाता था, लेकिन कोरोना के कारण जनता दरबार बंद हो गया और ई-समाधान पोर्टल के माध्यम से लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जाने लगा. धनबाद में ई-समाधान पोर्टल के माध्यम से लोगों की समस्याओं का समाधान काफी हद तक किया जा रहा है. इसी को लेकर उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया. जिसमें उन्होंने पोर्टल के बारे में जानकारी दी.

ई-समाधान ने आम जनता का विश्वास जीता
उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि ई-समाधान ने आम जनता का विश्वास जीता है. इसमें जितने अधिक समस्याओं का निराकरण होगा जनता का विश्वास उतना ही धनबाद जिला प्रशासन पर बढ़ेगा. प्रेस वार्ता में उपायुक्त ने पूरे 1 माह का रिपोर्ट कार्ड मीडिया के सामने रखा.

इसे भी पढ़ें-जमशेदपुर में चल रहा था फर्जी ई-टिकट बनाने का धंधा, एक लाख नौ हजार के ई टिकट के साथ युवक गिरफ्तार

भू-राजस्व से 177 शिकायत
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए डीसी ने कहा कि पारा मिलिट्री और देश की सेवा में जवानों को भी कई समस्याओं को लेकर जूझना पड़ता है. वह बहुत ही मुश्किल से छुट्टी लेकर घर पहुंचते हैं, लेकिन उन्हें भी कई समस्याएं होती हैं. इस दौरान उन्होंने एक माह के अंदर समस्या का निराकरण करने का वादा किया. उन्होंने कहा कि 1 माह के अंदर 733 शिकायतें दर्ज की गई और 376 शिकायतों का निराकरण भी किया गया. इसमें सबसे अधिक भू-राजस्व से संबंधित 177 शिकायत जिला प्रशासन को प्राप्त हुई. बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तीन विभागों को प्रशंसा पत्र भी दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details