झारखंड

jharkhand

धनबादः जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनीं दिव्यांगों की समस्याएं, समस्याओं के समाधान का दिया निर्देश

By

Published : Aug 1, 2020, 12:46 AM IST

धनबाद में उपायुक्त ने समाहरणालय में जनता दरबार लगाया, जिसमें कई फरियादियों ने अपने समस्याओं को उपायुक्त के सामने रखा. इस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मामले का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया.

DC organized Janata Darabar in Dhanbad
जनता दरबार का आयोजन

धनबाद: कोयलांचल में सप्ताह में 2 दिन मंगलवार और शुक्रवार को जनता दरबार लगाया जा रहा है. नए उपायुक्त के आने के बाद कोरोना के कहर के बीच यह जनता दरबार लगाया गया. शुक्रवार को लगे जनता दरबार में कई लोगों की समस्याओं का निदान किया गया.

उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने शुक्रवार को समाहरणालय में आयोजित जनता दरबार में लोगों की समस्याओं को सुना और त्वरित निष्पादन का आदेश दिया. इस बार के जनता दरबार की खासियत यह रही की दिव्यांग फरियादियों से मिलने उपायुक्त खुद कक्ष से बाहर आए और समस्याओं को सुना. इसके बाद संबंधित अधिकारियों को 24 घंटे के भीतर फरियादियों की समस्याओं का समाधान करने का आदेश दिया.


इसे भी पढ़ें:- ईटीवी भारत का दिखा असर, खबर प्रकाशित होने के बाद मरीज को कोविड-19 अस्पताल में कराया गया भर्ती


जनता दरबार में एक फरियादी ने एक बिल्डर पर 15 लाख की राशि का गबन करने का आरोप लगाया. इस पर उपायुक्त ने बिल्डर को 3 दिनों के अंदर राशि लौटाने का निर्देश दिया. वहीं मीडिया से बात करते हुए उपायुक्त ने बताया कि अधिकांश मामले दिव्यांग पेंशन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, जमीन, राशन कार्ड आदि से जुड़े हुए हैं. इससे संबंधित पदाधिकारियों को त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया है. दिव्यांग लोगों के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादित कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details