झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोरोना को लेकर धनबाद में राहत वाली खबर, तेजी से ठीक हो रहे हैं संक्रमित

धनबाद में जिस तरह से प्रतिदिन अब लगभग 50 से अधिक मरीज मिल रहे हैं, ऐसे में पूरे कोयलांचल में हड़कंप मचा हुआ है. इस बीच राहत भरी बात यह है कि काफी संख्या में कोरोना के संक्रमण से स्वस्थ होकर लोग अपने घर भी लौट रहे हैं. सोमवार को 21 व्यक्ति कोरोना को मात देकर कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से डिस्चार्ज किए गए. स्वस्थ होने वालों में 2 महिला और 19 पुरूष शामिल है.

By

Published : Aug 4, 2020, 12:13 PM IST

corona update of dhanbad
corona update of dhanbad

धनबाद:कोयलांचल में कोरोना की स्थिति विस्फोट हो गई है. देखते ही देखते कोरोना संक्रमितों की संख्या लगभग 800 हो चुकी है, लेकिन इन सभी के बीच जिले वासियों के लिए राहत देने वाली भी खबर है. प्रतिदिन काफी संख्या में कोरोना को मात देकर लोग घर लौट रहे हैं. सोमवार को भी 21 लोगों ने कोरोना संक्रमण से ठीक होकर घर लौटे.

केंद्रीय चिकित्सालय धनबाद

धनबाद में जिस तरह से प्रतिदिन अब लगभग 50 से अधिक मरीज मिल रहे हैं, ऐसे में पूरे कोयलांचल में हड़कंप मचा हुआ है. इन सभी के बीच राहत भरी बात यह है कि कोरोना से स्वस्थ होकर लोग अपने घर भी काफी संख्या में लौट रहे हैं. सोमवार को 21 लोगों ने कोरोना को मात देकर कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से डिस्चार्ज किए गए. स्वस्थ होने वालों में 2 महिला और 19 पुरूष शामिल है. इस संबंध में उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने बताया कि सोमवार देर शाम कोविड-19 अस्पताल से 2 महिला सहित 21 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए. सभी 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में रहेंगे.

ये भी पढ़ें- मामला दर्ज कर ईटीवी भारत के पत्रकार की आवाज दबाने की कोशिश : कलकत्ता हाईकोर्ट

धनबाद उपायुक्त ने बताया कि स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों में एक 57 साल और एक 58 साल की महिला, एक 59 वर्ष के पुरूष और एक 18 वर्ष का युवा शामिल है. इसमें 50 से अधिक उम्र के 7 और 40 से अधिक उम्र के 6 व्यक्ति शामिल है. डीसी ने लोगों से निवेदन किया है कि वो बिना वजह घर से बाहर ना निकलें. अगर कोई जरूरी काम से निकलना भी पड़े तो मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखें. कोरोना के संक्रमण को रोकने को लेकर राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का जरूर पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details