झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

PMCH में कोरोना जांच शुरू, 32 का लिया गया सैंपल, MGM की हरी झंडी के बाद मिलेगी रिपोर्ट

धनबाद के PMCH में कोराना जांच शुरू हो गई है. पहले दिन 32 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया. वहीं बताया जा रहा कि कोरोना जांच की रिपोर्ट सर्वप्रथम एमजीएम जमशेदपुर को भेजी जाएगी. जिसके बाद जांच रिपोर्ट सार्वजनिक की जाएगी.

By

Published : Apr 13, 2020, 10:13 AM IST

Corona investigation started in PMCH in dhanbad
पीएमसीएच में कोरोना जांच शुरू

धनबाद: कोयलांचल धनबाद के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में कोराना जांच शुरू हो गई है. पीएमसीएच में जांच के लिए 32 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. पहले यह जांच रिपोर्ट एमजीएम अस्पताल जमशेदपुर को भेजी जाएगी. वहां के एक्सपर्ट रिपोर्ट को देखेंगे उसके बाद ही रिपोर्ट जारी की जाएगी.

जांच शुरू होते ही फेल हुआ जनरेटर
गौरतलब है कि 15 दिनों से अधिक समय से जांच मशीन धनबाद में आकर पड़ी थी. काफी प्रयास के बाद रविवार सुबह जांच शुरू की गई, लेकिन जांच शुरू होने के साथ ही जनरेटर फेल हो गया और जांच कुछ घंटों के लिए बंद हो गई. शाम 4 बजे के करीब जनरेटर को दुरुस्त किया गया इसके बाद दोबारा जांच शुरू हुआ जो देर रात तक चलती रही.

धनबाद के साथ-साथ कई जिलों के सैंपल की होगी जांच

बता दें की पीएमसीएच धनबाद में धनबाद के साथ-साथ आस-पास के जिलों की सैंपल जांच की जाएगी. खासकर संथाल परगना के जिलों की जांच धनबाद पीएमसीएच में की जानी है जिसके लिए इन जिलों को जानकारी भी दे दी गई है. अभी तक धनबाद के साथ-साथ इन सभी जिलों का सैंपल जांच के लिए रांची या जमशेदपुर भेजा जाता था.

ये भी पढ़ें-सूबे में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, दोनों बोकारो के हैं, कुल संख्या 19 तक पहुंची

जांच रिपोर्ट पहले भेजी जाएगी एमजीएम
धनबाद में हुई कोरोना जांच की रिपोर्ट सर्वप्रथम एमजीएम जमशेदपुर को भेजा जाएगा. वहां के एक्सपर्ट इस रिपोर्ट को देखेंगे की जांच सही है या नहीं. एमजीएम से हरी झंडी मिलने के बाद ही जांच रिपोर्ट सार्वजनिक की जाएगी. एक-दो दिनों तक यह सिलसिला चलेगा उसके बाद पीएमसीएच के डॉक्टर ही जांच रिपोर्ट देंगे.

कोरोना जांच को लेकर तमाम एहतियात बरते जा रहे है ताकि किसी भी प्रकार की गलती न हो. जिसके लिए पीएमसीएच के डॉक्टर बराबर एमजीएम अस्पताल के डॉक्टरों से संपर्क साधे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details