झारखंड

jharkhand

कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो का विवादित बयानः जितने बड़े ऑटोमैटिक कसाई खाना है, वो ब्राह्मणों के हैं

By

Published : Oct 29, 2022, 11:41 AM IST

Updated : Oct 29, 2022, 12:40 PM IST

धनबाद में कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो का विवादित बयान सामने आया (Controversial statement of Jaleshwar Mahto) है. गोवर्धन पूजा को लेकर एक आयोजन में उन्होंने ब्राह्मण समाज पर विवादित और आपत्तिजनक बयान दिया. इसको लेकर उनका विरोध जताया जा रहा है.

Controversial statement of Congress leader Jaleshwar Mahto in Dhanbad
धनबाद

धनबादः एक तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी देश को एक सूत्र में पिरोने के लिए भारत जोड़ो आंदोलन में निकले हैं. भारत को जोड़ने पार्टी को मजबूत रखने के उद्देश्य के साथ कश्मीर से कन्याकुमारी तक यात्रा पर निकले हैं. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के नेता विभिन्न समुदायों पर टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं. झारखंड कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने ब्राह्मण पर आपत्तिजनक बयान दिया है.


पूर्व मंत्री सह कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो एक बार फिर जाति विशेष पर टिप्पणी करने पर विवादों के घेरे में हैं. जलेश्वर के बयान का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें जलेश्वर महतो ब्राह्मणों को कसाई खाना का संचालक बता रहे हैं.

कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो का विवादित बयान

जलेश्वर के बयान को लेकर ब्राह्मण समाज के लोगों में काफी आक्रोश है। यह वीडियो माटीगढा डैम ग्वाला धौड़ा में आयोजित दो दिवसीय गोवर्धन पूजा समारोह के दौरान कही थी. जहां जलेश्वर महतो मंच पर खड़े होकर माइक पर बोल रहे हैं कि 'दुनिया का सबसे बड़ा गौवंश का तस्कर हिंदुस्तान है और जितनी भी बड़ी-बड़ी ऑटोमेटिक कसाई खाना है वह ब्राह्मणों का है. इतना बोलने के बाद जलेश्वर महतो मंच पर बैठे अपने एक ब्राह्मण जाति के समर्थक की ओर इशारा करते हुए कहा कि बाबा क्षमा करेंगे आप उसमें नहीं है बहुत उच्च कोटि के लोग इसमें शामिल हैं. आगे उन्होंने कहा कि ब्राह्मण कसाई खाना का नाम ईसाई से रखा गया है'.

उनके इस बयान को लेकर ब्राह्मण समाज के विभिन्न संगठनों के लोग जलेश्वर के बयान का कड़ी शब्दों में निंदा कर रहे हैं. ऐसा नहीं है कि जलेश्वर महतो ने पहली बार आपत्तिजनक बयान देकर किसी जाति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचाया (hate speech of Jaleshwar Mahto in Dhanbad) है. अभी हाल में ही उन्होंने भुइयां बेलदार समाज की महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी की थी. जिसको लेकर जलेश्वर की इलाके में खूब फजीहत हुई थी. भूइयां बेलदार समाज के लोगों ने जगह जगह जलेश्वर का पुतला तक फूंक दिया था.

Last Updated : Oct 29, 2022, 12:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details