झारखंड

jharkhand

धनबाद में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार से NEET और JEE परीक्षा टालने की मांग

By

Published : Aug 28, 2020, 1:09 PM IST

नेट और जेईई परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर आज कांग्रेस पूरे देश में प्रदर्शन कर रही है. इसको लेकर धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर कांग्रेसी नेताओं ने प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार से परीक्षा टालने की मांग की.

Congress protested in Dhanbad
Congress protested in Dhanbad

धनबाद: पूरे देश में कांग्रेस पार्टी JEE मेंस और नीट की परीक्षा रद्द करने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस ने कहा कि जिस तरह से केंद्र ने JEE मेंस और नीट परीक्षा का आदेश जारी किया है, वह गलत है. अभी कोरोना काल से लोग गुजर रहे हैं, जिस तरह से देश में अभी मरीजों का आंकड़ा है, वह चौंकाने वाला है. ऐसे में केंद्र सरकार का फैसला बहुत ही निंदनीय है. अशोक सिंह ने कहा कि JEE और नीट के परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचेंगे तो ना साधन है और ना ही ठहरने के लिए कोई व्यवस्था है.

धनबाद में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

ये भी पढ़ें: रांचीः लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, 11 सितंबर को होगी अगली सुनवाई

ऐसे परीक्षार्थी से ज्यादा उनके परिजन भी इस परीक्षा दिलाने के लिए जाएंगे मगर ना तो साधन है और ना ही सेंटर की बढ़ोतरी की गई है. सरकार को इस परीक्षा को फिलहाल रद्द कर देना चाहिए. केंद्र सरकार एक बार फिर इस फैसले को अविलंब वापस ले और जेईई मेंस और नीट की परीक्षा रद्द या स्थगित करे. कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि परीक्षा होनी चाहिए और परीक्षा के ना होने से छात्रों के साथ खिलवाड़ भी होगी, लेकिन उससे कहीं ज्यादा छात्र और उसके परिवार को फिलहाल कोरोना से बचाने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार को निभानी चाहिए. लोगों ने कहा कि फिलहाल परीक्षा का अभी उचित समय नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details