झारखंड

jharkhand

धनबाद: अधर में लटकी CNG पंप और नेचुरल गैस सप्लाई योजना, स्किल्ड श्रमिकों की कमी

By

Published : May 26, 2020, 4:28 PM IST

धनबाद के कई क्षेत्र में सीएनजी पेट्रोल पंप खोलने का काम गेल इंडिया लिमिटेड कंपनी की तरफ से किया जा रहा है. लॉकडाउन की वजह से काम ठप पड़ गया है. बताया जा रहा है कि इससे काफी सुविधा मिलेगी.

CNG pump and natural gas supply plans to be start in Dhanbad
अधर में लटकी CNG पंप और नेचुरल गैस सप्लाई योजना

धनबाद: सरकार के निर्देश के बाद लॉकडाउन के चौथे चरण में सभी तरह के निर्माण कार्य शुरू हो चुके हैं. जिले में सीएनजी पंप और ईंधन के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले नेचुरल गैस घरों तक पहुंचाने की योजना लॉकडाउन के कारण अधर में लटकी हुई है.

गेल इंडिया लिमिटेड कंपनी के जरिए जिले में चार सीएनजी पंप खोला जाना है. इसके साथ ही ईंधन के रूप में इस्तेमाल के लिए नेचुरल गैस को घर-घर तक पहुंचाने की योजना पर भी यह कंपनी काम कर रही है. वहीं, लॉकडाउन के कारण फिलहाल कंस्ट्रक्शन का काम बंद पड़ा हुआ है. बता दें कि कंस्ट्रक्शन कार्य में लगे ज्यादातर स्किल्ड मजदूर बिहार के थे. करीब 80 मजदूर लॉकडाउन में काम बंद होने के कारण अपने-अपने घर चले गए. वहीं, स्किल्ड मजदूरों के नहीं होने के कारण ही कंस्ट्रक्शन के काम में कठिनाई आ रही है.

ये भी पढ़ें- रामगढ़: सिकिदिरी घाटी में ब्रेक फेल होने से हुआ हादसा, ग्राउंड जीरो पर पहुंची ईटीवी भारत की टीम

धनबाद समेत बोकारो, गिरिडीह और कुछ अन्य जिलों में भी सीएनजी पंप और घरों में नेचुरल गैस पहुंचाने के लिए गैस प्लांट स्थापित करने का काम कंपनी कर रही है. कंपनी प्रबंधन की माने तो पुटकी, बरवाअड्डा, निरसा और राजगंज में सीएनजी पेट्रोल पंप खोलने का कार्य किया जा रहा था. वहीं, करीब 80 फीसदी काम यहां हो चुका है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details