झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 18, 2020, 7:24 PM IST

ETV Bharat / state

धनबादः CISF और ECL की टीम ने की छापेमारी, कोयला चुरा रहे लोग भागे

ईसीएल के मुगमा क्षेत्र में निरसा कोलियरी, राजा कोलियरी आउटसोर्सिंग खदान में शनिवार अल सुबह ईसीएल के सुरक्षागार्ड और सीआईएसएफ की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. इस दौरान टीम को देखकर कोयला चुरा रहे लोग चुराया कोयला छोड़कर भाग निकले. टीम ने चुराया गया सैकड़ों बोरी चोरी का कोयला जब्त किया है.

 CISF और ECL की संयुक्त छापेमारी
CISF और ECL की संयुक्त छापेमारी

धनबादःईसीएल के मुगमा क्षेत्र में निरसा कोलियरी, राजा कोलियरी आउटसोर्सिंग खदान में शनिवार अल सुबह ईसीएल के सुरक्षागार्ड और सीआईएसएफ की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. इस दौरान टीम को देखकर कोयला चुरा रहे लोग चुराया कोयला छोड़कर भाग निकले. टीम ने चुराया गया सैकड़ों बोरी चोरी का कोयला जब्त किया है.

खदान से कोयला चोरों की ओर से प्रतिदिन अवैध रूप से हजारों बोरी कोयले की चोरी की जाती है. इधर चोरों की सूचना मिलने के बाद ईसीएल तथा सीआईएसएफ की टीम ने सुबह छापेमारी की पर टीम के पहुंचते-पहुंचते चोरों को भनक लग गई और वे टीम को देखते ही भाग निकले.

कोयला चोरी के खिलाफ कार्रवाई

यह भी पढ़ेंःकेंद्रीय मंत्री अमित शाह से मिले बाबूलाल मरांडी, कई ज्वलंत मुद्दों पर हुई चर्चा

टीम जब्त अवैध कोयले को डंफर में लोडकर सेंट्रल पुल साइडिंग ले गई. छापेमारी के दौरान भी सैकड़ों कोयला चोर आस-पास खड़ी टीम के जाने का इंतजार कर रहे थे. आसपास के लोगों का कहना है कि इस तरह की छापेमारी से अवैध कोयला के खेल पर किसी भी तरह का असर नहीं पड़ता है क्योंकि स्थानीय पुलिस इनके विरुद्ध कोई कानूनी कार्रवाई कभी नहीं करती दिखती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details