झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

CAA, NRC कानून के विरोध में निकाला गया कैंडल मार्च, बीजेपी नेता ने हेमंत सोरेन पर साधा निशाना

सीएए और एनआरसी को लोकर पूरे देश में विरोध जारी है. रविवार को धनबाद के वासेपुर में लोगों ने इस कानून का विरोध किया, जिसमें सैकड़ों महिलाओं ने भी हिस्सा लिया.

Candle march held against CAA in dhanbad
CAA, NRC कानून के विरोध में निकाला गया कैंडल मार्च

By

Published : Jan 19, 2020, 11:24 PM IST

धनबाद: कोयलांचल धनबाद के वासेपुर इलाके में रविवार को कैंडल मार्च निकाला गया, जिसमें लोगों ने सीएए और एनआरसी कानून का विरोध किया. वासेपुर इलाके में इस कानून के विरोध में कुछ दिनों से धरना चल रहा है और इसके पहले भी एक विशाल रैली वासेपुर से निकलकर रणधीर वर्मा चौक तक पहुंची थी.

देखें पूरी खबर

सीएए कानून का विरोध वासेपुर इलाके में बार-बार हो रहा है. कुछ दिनों पहले ही वहां से एक विशाल रैली निकाली गई थी, जो धनबाद के रणधीर वर्मा चौक तक भी पहुंची थी और इस पर जिला प्रशासन ने मुकदमा भी दर्ज किया था, जिसमें धनबाद जिला प्रशासन ने कुछ नामजद लोगों के साथ अज्ञात 3 हजार लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया था, लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सभी के ऊपर से देशद्रोह का मामला हटाने का निर्देश दिए थे. वासेपुर इलाके में इस कानून के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:-जेएमएम स्थापना दिवस को लेकर शिबू सोरेन ने कार्यकर्ताओं से की बातचीत, कहा- झारखंड का होगा विकास

रविवार को एक बार फिर से इस कानून के विरोध में वासेपुर एसबीआई बैंक के सामने से एक विशाल कैंडल मार्च नया बाजार सुभाष चौक तक पहुंचा. इस कैंडल मार्च में भारी संख्या में महिलाओं के साथ साथ भारतीय तिरंगा भी दिखा.

वहीं, भाजपा नेताओं का कहना है कि सूबे के मुखिया हेमंत सोरेन ने मुकदमे को वापस लेकर उनके मनोबल को तोड़ने का काम किया है. यही कारण है कि इस प्रकार के असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ गया है और बार-बार वे इस प्रकार का आंदोलन कर माहौल बिगड़ने का प्रयास कर रहे हैं, जिसमें जानबूझकर तिरंगे और महिलाओं को आगे कर कुछ लोग अपने राजनीति चमकाने का काम कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details