झारखंड

jharkhand

नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवान इसरार खान के घर पहुंचे अधिकारी, मदद का दिलाया भरोसा

By

Published : Apr 5, 2019, 6:12 PM IST

मुठभेड़ में शहीद हुए धनबाद के जवान इसरार खान के घर अधिकारी पहुंचे और परिजनों को मुठभेड़ में शहीद होने की सूचना दी. साथ ही अधिकारियों ने परिवार के लोगों को सांत्वना भी दी और परिवार को पूरे सहयोग का भरोसा भी दिलाया

नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवान इसरार खान के घर पहुंचे अधिकारी

धनबाद: छत्तीसगढ़ के कांकेर में गुरुवार को नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद बीएसएफ के चार जवानों में एक झरिया का इसरार खान उर्फ टिंकू भी है. वहीं, मुठभेड़ में शहीद हुए जवान इसरार खान के घर अधिकारी पहुंचे और परिजनों को मुठभेड़ में शहीद होने की सूचना दी. साथ ही परिवार के लोगों को सांत्वना भी दिया.

नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवान इसरार खान के घर पहुंचे अधिकारी

धनबाद के लाल इसरार खान के परिजनों को कोई आधिकारीक जानकारी नहीं थी, लेकिन हंसते-खिलखिलाते परिवार में अचानक मातम सी छा गई, जब जिला अधिकारी एसडीएम राज महेश्वरम, एसडीपीओ सिंदरी प्रमोद केसरी सहित थानों की पुलिस शहीद के घर पहुंचे और इसरार खान के शहीद होने की जानकारी दी.

जानकारी मिलते ही शहीद के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया. साथ ही अधिकारियों ने परिवार के लोगों को सांत्वना भी दी और परिवार को पूरे सहयोग का भरोसा भी दिलाया.

वहीं, अधिकारियों के द्वारा पार्थिव शरीर पहुंचने की तैयारी शुरु कर दी गई. साथ ही अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए गए, ताकि पार्थिव शरीर आने के बाद कोई दिक्कत या विलम न हो सके.

वहीं, राज्य सरकार के मुआवजे के बारे में पूछे जाने पर कहा गया कि ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है. बता दें कि शनिवार की सुबह पार्थिव शरीर घर साउथ गोलकडी झरिया पहुंचेगी. जिसके बाद होरलाडीह कब्रिस्तान में मिट्टी मंजिल होगी और शहीद को जवानों के द्वारा सलामी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details