झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 7, 2019, 11:29 PM IST

ETV Bharat / state

देवघरः विधानसभा सीट पर होगा बूथ एप का इस्तेमाल, मतदाताओं को वोटिंग करने में नहीं होगी परेशानी

झारखंड में दो चरण का मतदान खत्म हो गया है, देवघर में चौथे चरण में मतदान होना है. इसे लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. देवघर जिले में तीन विधानसभा सीट है, जिसमें देवघर सीट पर इस बार बूथ एप का इस्तेमाल किया जाएगा.

Booth app will be used on Deoghar assembly seat
देवघर विधानसभा सीट पर होगा बूथ एप का इस्तेमाल

देवघर:जिले में विधानसभा चुनाव को लेकर वोटिंग प्रतिशत में बढ़ोतरी हो इसके लिए जिला प्रशासन लगातार मतदाताओं को जागरूकता करने लिए कार्यक्रम चला रही है. स्वीप कोषांग के माध्यम से कई जगहों पर तरह-तरह का कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

देखें पूरी खबर

देवघर उपायुक्त नैनसी सहाय ने कहा कि देवघर जिले में कुल तीन विधानसभा क्षेत्र हैं, जिसमें सिर्फ देवघर विधानसभा में बूथ एप का इस्तेमाल किया जाएगा. इस एप के जरिये मतदाताओं को अपना नाम खोजने में आसानी होगी, साथ ही मतदान प्रतिशत का आंकड़ा भी एक ही जगह से मिल पायेगा. देवघर में मतदाताओं की सुविधा के लिए पहली बार नई तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:-सारठ विधानसभा से चुनावी मैदान में कुल 21 प्रत्याशी, स्क्रूटनी में दो नामांकन रिजेक्ट, दो ने लिया नाम वापस

झारखंड के 10 विधानसभा सीट पर पहली बार बूथ एप का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसमें देवघर जिले में तीन विधानसभा क्षेत्रों में से सिर्फ देवघर विधानसभा में एप का इस्तेमाल किया जाएगा. अब देखना यह है कि मतदाताओं को नई तकनीक से कितनी आसानी होती है या फिर परेशानी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details