झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नेताजी की जयंती पर ब्लड डोनेशन कैंप का होगा आयोजन, लोगों से रक्तदान की अपील

धनबाद में SNMMCH अस्पताल जिले का सबसे बड़ा अस्पताल है. जिस कारण अस्पताल में ब्लड की कमी हमेशा रहती है. इसे लेकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्म दिवस 23 जनवरी को जिले के चार जगहों पर ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जा रहा है. वहीं ब्लड बैंक प्रभारी ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर ब्लड डोनेट करने की अपील की.

By

Published : Jan 21, 2021, 4:13 PM IST

Updated : Jan 21, 2021, 5:26 PM IST

blood-donation-camp-will-be-organized-on-subhash-chandra-bose-birthday-in-dhanbad
नेताजी जन्म दिवस के दिन ब्लड डोनेशन कैंप का किया जाएगा आयोजन

धनबाद: SNMMCH जिले का सबसे बड़ा अस्पताल है. यहां पर न सिर्फ धनबाद जिले के मरीजों का इलाज होता है, बल्कि कई अन्य जिले से भी मरीज इलाज करवाने आते हैं. जिस कारण अस्पताल के ब्लड बैंक में बराबर ब्लड की कमी की समस्या होती रहती है. इसे लेकर अस्पताल के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. एके सिंह ने ईटीवी भारत को इस प्रकार की खबर चलाने के लिए धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा कि ईटीवी भारत में खबर चलने के बाद काफी संख्या में लोग ब्लड डोनेट करने के लिए पहुंचे हैं.

देखें पूरी खबर

100 यूनिट ब्लड की प्रतिदिन पड़ती है जरूरत

ब्लड बैंक प्रभारी ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि ईटीवी में खबर चलने के बाद काफी संख्या में लोग ब्लड बैंक पहुंचकर ब्लड डोनेट किए हैं. कई जगहों पर कैंप भी लगा था. जिसमें काफी संख्या में ब्लड कलेक्शन किया गया है. अभी फिलहाल, ब्लड की कमी एसएनएमएमसीएच को नहीं है. लेकिन जिस प्रकार से मरीज काफी संख्या में अस्पताल पहुंचते हैं. ऐसे में हमेशा ब्लड की कमी होने का डर लगा रहता है. क्योंकि लगभग प्रतिदिन 100 यूनिट ब्लड की जरूरत पड़ती है, अगर लगातार डोनेशन कैंप का आयोजन नहीं किया जाएगा, तो फिर से ब्लड की कमी उत्पन्न हो जाएगी.

ये भी पढ़ें-झारखंड उर्दू प्राथमिक शिक्षक संघ ने जारी किया निर्देश, कहा- शुक्रवार को बंद रखे सभी उर्दू स्कूल

ब्लड डोनेट करने की अपील

प्रभारी डॉ. एके सिंह ने बताया कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्म दिवस 23 जनवरी को जिले के चार जगह गोविंदपुर, हीरापुर, बरौरा और रेंगुनी में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि ब्लड बैंक प्रभारी होने के नाते लोगों से अपील की है कि इन ब्लड डोनेशन कैंप में पहुंचकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग ब्लड डोनेट करें, ताकि जरूरतमंद लोगों को इसका लाभ मिल सके.

Last Updated : Jan 21, 2021, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details