झारखंड

jharkhand

धनबाद: धर्मांतरण मामले पर बीजेपी का कड़ा रूख, सरकार को दी चेतावनी

By

Published : Jun 25, 2020, 9:11 PM IST

धनबाद के बेलगड़िया में हुए धर्मांतरण को लेकर बीजेपी ने झारखंड सरकार पर निशाना साधा है. इसे लेकर बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें सांसद पीएन सिंह, विधायक इंद्रजीत महतो के अलावा कई बीजेपी नेता शामिल रहे. सांसद पीएन सिंह ने कहा कि झारखंड में हेमंत सरकार के इशारे पर धर्मांतरण का खेल चल रहा है.

BJP warns government on conversion issue in dhanbad
बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

धनबाद: जिले के बलियापुर थाना क्षेत्र के बेलगड़िया में बीते दिनों हुए धर्मांतरण मामले में बीजेपी ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. बेजेपी नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कड़े शब्दों में सरकार को चेतावनी देते हुए इस पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. धनबाद के सांसद पीएन सिंह ने कहा कि सरकार इस पर कड़ी कार्रवाई करे नहीं तो बीजेपी आंदोलन करेगी.

देखें पूरी खबर



हेमंत सरकार पर साधा निशाना
सांसद पीएन सिंह ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि धर्मांतरण का खेल राज्य में सरकार के इशारे पर चल रहा है. उन्होंने धर्मांतरण मुद्दे को लेकर कहा कि धनबाद जिला प्रशासन सरकार के इशारे पर पक्षपातपूर्ण कार्रवाई कर रही है, झारखंड चुनाव में हेमंत सोरेन ने चुनाव जीतने के बाद ही ईसाई धर्मगुरु कार्डिनल से मुलाकात की थी, जबकि उन्हें अन्य धर्म गुरुओं से भी मिलना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं कर वो सिर्फ एक ही धर्म गुरु से मिले थे, जिसके बाद से ही धर्मांतरण का खेल चल रहा है.


विधायक को टारगेट करने का आरोप
सांसद ने विधायक इंद्रजीत महतो पर हुए लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज होने को लेकर कहा कि जानबूझकर राजनीति से प्रेरित होकर इंद्रजीत महतो को टारगेट किया जा रहा है और बार-बार इन उनपर लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बेलगड़िया इलाके में कोई भी सभा नहीं हुई थी, लेकिन प्रशासन सरकार के इशारे पर एकतरफा कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि सिंदरी विधायक पर दर्ज मामले को जल्द से जल्द जिला प्रशासन वापस ले नहीं तो बीजेपी आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएगी.


जमीन मालिक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में रहे साथ
पीएन सिंह ने कहा की मनोहर मोहली बहुत पढ़े लिखे व्यक्ति नहीं हैं और उन पर धोखे से अंगूठा लगवा लिया गया है. उन्होंने कहा कि चर्च बन रहे जगह के जमीन मालिक ने इस मामले को लेकर बलियापुर थाना में आवेदन भी दिया है, मामला दर्ज जरूर कर लिया गया है, लेकिन उस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि जमीन मालिक से वहां पर व्यवसाय करने को लेकर जमीन ली गई थी, लेकिन ऊपर चर्च का निर्माण करवा दिया गया. उन्होंने कहा कि आदिवासी की जमीन को किसी भी प्रकार से लेना गैरकानूनी है, उसे दूसरे के जरिये लिया ही नहीं जा सकता है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेजेपी नेताओं ने अपने साथ चर्च बन रहे जगह के जमीन मालिक को भी साथ रखा था.


इसे भी पढ़ें:-BJP के सिंदरी विधायक समेत 20 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज, धनबाद एसडीएम ने की कार्रवाई

दुकान के नाम पर बेचा था जमीन
वहीं जमीन मालिक मनोहर मोहली का कहना है कि दुकान के नाम पर उन्होंने जमीन बेची थी, जिसके एवज में उन्हें डेढ़ लाख रुपए भी मिले थे, लेकिन चर्च बनने के बाद वह अब जमीन देना नहीं चाहते हैं, क्योंकि इससे धर्मांतरण का खेल इलाके में चल रहा है जो सही नहीं है.


विधायक ने प्रशासन पर लगाए आरोप
धर्मांतरण मामले में सबसे पहले घटनास्थल पर सिंदरी विधायक इंद्रजीत महतो ही पहुंचे थे. इसके बाद उन पर लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था. इस मामले पर विधायक ने कहा कि अगर हमने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है तो ठीक हमारे बगल में ही बलियापुर थानेदार और सिंदरी डीएसपी भी हैं, तो उन पर भी ऐसा ही मामला बनता है. उन्होंने कहा कि प्रशासन के लोग मास्क भी नहीं पहने हुए थे, तो उन पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई. उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरे वहां जाने के बाद जनता वहां अचानक से आ गई और उन्हें सारी समस्याओं से अवगत कराने लगे, मैंने किसी को सभा कर वहां पर नहीं बुलाया था.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details