झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद: बीसीसीएल ने केंदुआ-करकेंद्र को खाली करने का जारी किया फरमान, कोयला मंत्रालय ने कहा- ऐसा कोई आदेश नहीं

धनबाद में बीसीसीएल ने केंदुआ और करकेंद को असुरक्षित बताया है. इसे लेकर कंपनी ने लोगों को जगह खाली करने का फरमान जारी कर दिया है, जिसके बाद भारतीय नमो संघ के सेवक मधुरेंद्र कुमार सिंह ने कोयला मंत्री के सेक्रेटरी से बात की, जिसमें सेक्रेटरी ने बताया कि मंत्रालय में ऐसी किसी विषय को लेकर चर्चा नहीं हुई है. अगर कोई जगह खाली करने के लिए कहे तो कोयला मंत्रालय का आदेश दिखाने को कहें.

By

Published : Aug 14, 2020, 3:45 PM IST

BCCL issues decree to vacate Kendua and Karakendra in dhanbad
मधुरेंद्र ने कोयला मंत्री से किया पत्राचार

धनबाद: बीसीसीएल ने केंदुआ और करकेंद को असुरक्षित बताते हुए लोगों को खाली करने का फरमान जारी कर दिया है, जिसके बाद भारतीय नमो संघ के सेवक मधुरेंद्र कुमार सिंह ने मामले को लेकर कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी को ईमेल किया है. इसके बाद मंत्रालय में मामले की जानकारी देने पर कहा गया कि मंत्रालय में ऐसी किसी विषय को लेकर चर्चा नहीं हुई है, अगर कोई जगह खाली करने के लिए कहे तो कोयला मंत्रालय का आदेश दिखाने को कहें.

पत्राचार के माध्यम से मधुरेंद्र ने उन्हें बताया कि एक ओर जहां बीसीसीएल के ओर से केंदुआ और करकेंद को खाली करने का नोटिस जारी किया गया है. वहीं दूसरी ओर फोर लेन सड़क बनाई जा रही है, जिससे लोगों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि किस आधार पर बीसीसीएल ने यह कदम उठाया है. उन्होंने बताया कि एक तरफ सरकारी योजनाएं धरातल पर उतारी जा रही हैं, दूसरी ओर लोगों को अपना घर खाली करने की बात कहना सरासर गलत है.

इसे भी पढ़ें:- धनबादः अवैध कोयले की तस्करी को लेकर एसडीपीओ ने छापा मारा, भारी मात्रा में अवैध कोयला जब्त

मधुरेंद्र ने बताया कि मामले की जानकारी देने के लिए उन्होंने कोयला मंत्री के निवास स्थान विजयवाड़ा में फोन किया था, जहां से सेक्रेटरी राजेश चौहान का मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया गया, उनसे बात करने पर उन्होंने बताया कि मंत्रालय में ऐसी किसी विषय को लेकर चर्चा या बैठक नहीं हुई है, जिसमे यह कहा गया हो कि लोगों हटाया जाए, यदि कोई जगह खाली करने को कहता है तो उन्हें कोयला मंत्रालय का आदेश दिखाने को कहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details