झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबाद: लोन चुकता नहीं करने पर बैंक ने ज्वेलरी शॉप को किया सील, गहनों की नीलामी कर वसूलेगी राशि

धनबाद में ज्वेलर्स शॉप के मालिक ने बैंक से लोन लिया था. जिसे वह नहीं चुका पाया. जिसके बाद गुरुवार को एसबीआई धनबाद ब्रांच के चीफ मैनेजर चंद्रशेखर सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे और शॉप को अपने कब्जे में लेकर सील कर दिया गया. वहीं, चीफ मैनेजर ने कहा कि अब गहनों की नीलामी कर बैंक लोन की राशि वसूली जाएगी.

By

Published : Nov 7, 2019, 2:27 PM IST

ज्वेलरी शॉप को किया सील

धनबाद:जिले के सरायढेला स्थित सेनको अलंकार ज्वेलर्स शॉप को एसबीआई धनबाद ब्रांच के चीफ मैनेजर ने सील कर दिया है. चीफ मैनेजर चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि बैंक लोन की राशि अब गहनों की नीलामी करके वसूली जाएगी. बता दें कि शॉप के मालिक ने 2015 में 9 लाख रुपए का बैंक से लोन लिया था जो उस समय रहते उन्होंने लोन को नहीं चुका पाया. जिसका खामियाजा अब शॉप के मालिक को भुगतना पड़ रहा है.

देखें पूरी खबर
चीफ मैनेजर ने बताया कि साल 2015 में शॉप के मालिक नव कृष्ण सेन एसबीआई से कैश क्रेडिट पर 9 लाख रुपए का लोन लिया गया था. अकाउंट नियमित नहीं रहने के कारण लोन की राशि बकाया रहते चला गया. बैंक ने उन्हें कई बार नोटिस भेजा था लेकिन उनके ओर से कोई पहल नहीं की गई. इसलिए बैंक वालों ने ज्वेलरी शॉप को सील कर दिया और अब गहनों कीनीलामी कर बैंक लोन की राशि वसूली जाएगी.



ये भी देखें- धनबादः बाजार समिति ने आधुनिक बाजार के निर्माण का किया विरोध, कहा- सरकारी राशि का हो रहा दुरुपयोग

सरफेसी एक्ट के तहत उन्हें इंटरेस्ट के साथ 9 लाख 40 हजार रुपए बैंक को जमा करने का समय दिया गया, जो यह समय 23 अक्टूबर को ही पूरा हो चुका था फिर भी दीपावली, धनतेरस के कारण उन्हें कुछ दिनों की मोहलत और दी गई थी, लेकिन उन्होंने कोई पहल नहीं की जिससे बैंक ने गुरुवार को ज्वेलरी शॉप को सील कर दिया. अब बैंक गहनों की नीलामी कर के बैंक लोन की राशि का वसूलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details