झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

प. बंगाल से बिहार जा रही बस में मिले बम, विस्फोटक सामग्री ले जा रहे 2 आरोपी गिरफ्तार

धनबाद में झारखंड-पश्चिम बंगाल की सीमा पर पुलिस ने प. बंगाल पुलिस के सहयोग से एक बस से 30 देसी बम बरामद किए (Bombs recovered from bus in dhanbad ) हैं. इस मामले में दो संदिग्धों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 25, 2021, 2:03 PM IST

at-dibudih-checkpost-of-dhanbad-bombs-recovered-from-bus-going-from-bengal-to-gaya
गया जा रही बस से बरामद बम

धनबादःझारखंड-पश्चिम बंगाल की सीमा पर प. बंगाल पुलिस के सहयोग से बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने कोलकाता से गया जाने वाली बस से बड़ी संख्या में बम बरामद किए हैं. इस मामले में दो संदिग्धों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

प. बंगाल से बिहार जा रही बस में मिले बम, विस्फोटक सामग्री ले जा रहे 2 आरोपी गिरफ्तार
चेकपोस्ट पर बस के यात्रियों से पूछताछ हुई

ये भी पढ़ें-नक्सलियों का भारत बंदः गोइलकेरा में उड़ाया पुलिया, बैनर के नीचे मिला जिंदा बम

दरअसल, कोलकाता के बाबू घाट से महारानी एक्सप्रेस(2एच 5211) नाम की बस बिहार के गया जा रही थी. इसमें 18 यात्री सवार थे, सूचना पर झारखंड- प. बंगाल की सीमा पर डीबुडीह चेकपोस्ट पर पुलिस ने बस रोका और जांच की. इस बस से पुलिस ने 30 बम बरामद किए. बस में दो काले रंग के बैग में बम रखे हुए थे. बैग में बम रिसीव करने वाले का नाम भी कागज में लिखकर रखा गया था. कोड नम्बर 12461भी एक पर्ची पर लिखा था.

देखें पूरी खबर

पर्ची पर बम की कीमत और पांच हजार रुपये देने का जिक्र था

पर्ची पर बम की कीमत प्रति पीस एक हजार और पांच हजार रुपये एडवांस देने का भी जिक्र किया गया था. पुलिस की मानें तो बैग में करीब 30 देसी बम रखे हुए थे. जिसे कोलकाता से बिहार सप्लाई किया जाना था. बम बिहार के किस जिले में जाना था और इसका किस तरह से उपयोग जाना था. इसका अबतक खुलासा नहीं हो सका है.

डीबुडीह में चेकिंग के दौरान बस से मिले बम
गया जा रही बस से मिले बम

आरोपियों को रिमांड पर लेगी पुलिस

पुलिस बैग में रखे पेपर जिस पर रिसीव करने वाले व्यक्ति का नाम लिखा हुआ है, उसके आधार पर जांच पड़ताल कर रही है. इस मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. इनसे पूछताछ की जा रही है, जिन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस रिमांड पर ले सकती है. बस में कुल 18 यात्री सवार थे. पुलिस का अनुमान है कि जान बूझकर ज्यादा यात्रियों को बस में नहीं बैठाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details