झारखंड

jharkhand

असामाजिक तत्वों ने तोड़ा डॉ अंबडेकर की प्रतिमा का चश्मा, विभिन्न संगठनों में उबाल, जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग

By

Published : May 26, 2023, 5:36 PM IST

धनबाद के डीआरएम चौक स्थित बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का चश्मा तोड़े जाने से लोगों में आक्रोश है. बहुजन समाजवादी पार्टी के साथ अन्य संगठनों ने इसके खिलाफ प्रदर्शन किया. सभी ने प्रशासन से दोषियों को पकड़ने और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

Ambedkar statue broken in dhanbad
Ambedkar statue broken in dhanbad

धनबाद:जिले के डीआरएम चौक स्थित बाबा भीमराव अंबेडकर के आदमकद प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की गई है. शरारती तत्वों के द्वारा उनके चश्मे को तोड़ दिया गया है. इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश है. बहुजन समाजवादी पार्टी और अन्य संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं ने बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के नीचे जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. इसके साथ ही उस जगह पर लोगों ने सीसीटीवी लगाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें:15 दिनों से विधायक से नहीं हो रही मुलाकात, 60-40 नियोजन नीति के विरोध में समर्थन जुटाने वाले छात्रों में आक्रोश

बहुजन समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुबल दास ने कहा कि बाबा भीमराव अंबेडकर की आदमकद प्रतिमा के चश्मे को असामाजिक तत्वों के द्वारा तोड़ दिया गया है. इसके विरोध में बसपा कार्यकर्ता यहां पर एकत्रित हुए हैं. उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण की गई है. इस मामले में जिला प्रशासन को तत्काल दोषियों की खोज कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन तत्काल संज्ञान में लेकर बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का शुद्धीकरण कराए और इसे सुसज्जित करने का कार्य करे. इसके साथ ही उन्होंने आदमकद प्रतिमा को कांस्य से बनाने की अपील की है.

सीसीटीवी से हो प्रतिमा की निगरानी: सुबल दास ने आगे कहा कि यहां पर सीसीटीवी से इनकी निगरानी भी की जानी चाहिए. बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को छोड़कर बाकी सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. यह कहीं से न्यायोचित नहीं है. इसलिए जिला प्रशासन से मांग करते हैं कि तत्काल बाबा अंबेडकर की प्रतिमा की शुद्धीकरण करते हुए सुसज्जित किया जाए, नहीं तो आने वाले दिन में हम सभी बसपा कार्यकर्ता उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे. वहीं एससी सेल के अध्यक्ष राजू दास ने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कराएंगे. दोषियों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की मांग जिला प्रशासन से की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details