झारखंड

jharkhand

16 लोगों की मौत के बाद रेलवे ने ली सबक, ट्रैक पर जारी किया गया अलर्ट

By

Published : May 10, 2020, 7:38 AM IST

महाराष्ट्र में हुए हादसे के बाद रेलवे ने आदेश जारी किया है. वहीं, आदेश में कहा गया है कि ट्रैकों पर संबंधित विभागों को मुश्तैद रहने को कहा गया है. साथ ही अगर कोई रेलवे ट्रैक पर चलते हुए देखा जाएगा, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.

Alert issued on railway track in dhanbad
रेलवे ट्रैक पर जारी किया गया अलर्ट

धनबाद: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मालगाड़ी से कटकर 16 मजदूरों की मौत के बाद रेलवे ने सबक लेते हुए ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो, इसके लिए व्यापक उपाय किए हैं. रेलवे की ओर से ट्रैक पर अलर्ट जारी किया गया है.

बता दें कि ट्रैक पर हादसों पर रोक लगाने के लिए संबंधित विभागों को मुश्तैद रहने को कहा गया है. रेल परिचालन, मेंटनेंस और पेट्रोलिंग से जुड़े रेलकर्मियों को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. रेलवे ट्रैक पर किसी तरह की हलचल होने पर अपने नजदीकी स्टेशन और ट्रैफिक कंट्रोल ऑपरेटर को तुरंत सूचना देने का काम करेंगे. जिससे चेतावनी का आदेश देते हुए ट्रेनों की रफ्तार की गति को कम किया जा सके. वहीं, अब रेलवे ट्रैक पर चलने वालों लोगों को पकड़ने का भी काम रेलवे करेगी.

ये भी पढ़ें- धनबाद में मिले कोरोना के 2 और मरीज, झारखंड में कुल संख्या 156

रेलवे बोर्ड प्रधान कार्यकारी निदेशक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग किशोर कुमार ने सभी जोन को इस संबंध में आदेश जारी किया है. देशभर में 200 से अधिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. जिससे अन्य जगहों में फंसे लोग अपने घर तक पहुंच सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details