झारखंड

jharkhand

अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ प्रशासन ने की छापेमारी, 5 लोग गिरफ्तार

By

Published : Jun 15, 2020, 3:07 PM IST

पुलिस ने छापेमारी कर बालू के अवैध कारोबार पर पूरी तरह अंकुश लगाने के लिए अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर कई वाहनों को जब्त किया गया है. पुलिस ने 6 ट्रैक्टर, तीन ट्रक, एक मालवाहक 407 सहित दो हाइवा को जब्त किया है.

Administration raids against the illegal trade of sand in dhanbad
बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ प्रशासन ने की छापेमार कार्रवाई

धनबाद: पुलिस और खनन विभाग की टीम के द्वारा बालू के अवैध कारोबार पर पूरी तरह से अंकुश लगाने को लेकर जिले के अलग-अलग इलाकों में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई. इस दौरान बालू लदे गए कई वाहनों को जब्त किया गया है. इसके साथ ही वाहन मालिक और ड्राइवरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

टुंडी पुलिस और खनन विभाग की टीम ने संयुक्त छापेमारी करते हुए गोविंदपुर-साहिबगंज मुख्य सड़क मार्ग में लटानी चेक पोस्ट के पास टुंडी थाना प्रभारी कमलनाथ मुंडा और खनन विभाग के पिंटू सिंह के नेतृत्व में छापेमारी की. यहां से करीब 12 वाहनों को जब्त किया गया है, जिनमें बालू लोड पाए गए थे. इसमें 6 ट्रैक्टर, तीन ट्रक, एक मालवाहक 407 और दो हाइवा शामिल है. इन वाहनों के पांच ड्राइवरों को भी गिरफ्तार किया गया है. इनमें मनोज मंडल, कालेश्वर हेम्ब्रम, विष्णु हेम्ब्रम, संतोष भंडारी और सहदेव रवानी के नाम शामिल हैं. इसके साथ ही अन्य वाहन ड्राइवरों और सभी वाहनों मालिकों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पढ़ें:टाटा स्टील में फर्जी तरीके से नौकरी दिलाने का मामला, प्रबंधन ने व्यक्ति के खिलाफ दर्ज कराया केस

निरसा थाना क्षेत्र में भी पुलिस के द्वारा बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया. निरसा थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर सुभाष सिंह के नेतृत्व में की गई. छापेमारी में जोगीटोपा से बालू लोड चार वाहनों को पकड़ा गया है.बरबेंदिया नदी घाट से वाहनों में बालू लोड कर जोगीतोपा के रास्ते ले जाया जा रहा था. छापेमारी के दौरान दो ट्रक एक मालवाहक 407 वाहन और एक हाइवा को पुलिस ने पकड़ा है. तीन वाहन ड्राइवरों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि एक ड्राइवर मौके से भागने में कामयाब रहा. छापेमारी की सूचना पुलिस के वरीय अधिकारियों और खनन विभाग के अधिकारियों को दी गई है.

झरिया में भौंरा के जहाजटांड घाट पर छापेमारी करते हुए सिंदरी एसडीपीओ अजीत कुमार सिन्हा और सीओ के द्वारा बालू लोड दो ट्रैक्टरों को जब्त किया गया है. बालू लोड दोनों ट्रैक्टरों को भौंरा ओपी के हवाले कर दिया है. प्रशासन की इस कार्रवाई से बालू का अवैध कारोबार करने वाले कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details