झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धनबादः ADM ने विकास योजनाओं को लेकर की समीक्षा बैठक, भौतिक स्थिति पर की चर्चा

बाघमारा प्रखंड में एडीएम ने विकास योजनाओं को लेकर मुख्यालय में समीक्षा बैठक का आयोजन किया. बैठक में सरकार द्वारा चलाई जा रही मनरेगा और पीएम आवास योजना के चल रहे निर्माण कार्य की समीक्षा की. साथ ही समंवयक से भी भौतिक स्थिति की जानकारी एडीएम ने ली.

By

Published : Aug 29, 2019, 8:17 AM IST

ADM ने विकास योजनाओं को लेकर की समीक्षा बैठक

धनबादः बाघमारा प्रखंड में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक मुख्यालय में आयोजित की गई. इस बैठक में लॉ एंड ऑर्डर के एडीएम राकेश दुबे ने विकास योजनाओं की समीक्षा करते हुए चर्चा की.

देखें पूरी खबर


विभिन्न योजनाओं पर की गई चर्चा
समीक्षा बैठक में एडीएम राकेश दुबे ने बीपीओ लक्ष्मी प्रसाद से मनरेगा योजना और पीएम आवास योजना की प्रखंड समंवयक जितेंद्र साव से भौतिक स्थिति की जानकारी ली. प्रखंड समंवयक ने बताया कि विभाग द्वारा प्रखंड को पीएम आवास योजना में साल 2016-17 में निर्धारित लक्ष्य 1089 में 1053 का आवास निर्माण कार्य पूरा किया गया. साल 2017-18 में कुल 940 में 886 आवास के निर्माण कार्य पूरे किए गए. वहीं, साल 2018-19 में 882 लक्ष्य में से 755 आवास का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है. जबकि साल 2019-20 में 1408 आवास निर्माण कार्य प्रगति पर है. प्रखंड समंवयक ने कहा कि जमीन समास्या को लेकर कई पंचायतों में अब तक आवास निर्माण कार्य लंबित हो गया है.

ये भी पढे़ं- लोहरदगा: मुखिया और रोजगार सेवक में मारपीट, जमकर चले लात-घूंसे, वीडियो वायरल


एडीएम का क्या है कहना
एडीएम ने बताया कि उपायुक्त के निर्देश पर विकास योजनाओं को लेकर बैठक किया गया है. योजनाओं को लेकर भौतिक जानकारी लेने का काम किया गया है. पीएम आवास योजना और मनरेगा योजना की के चल रहे कार्य पर चर्चा की गई साथ ही स्थलीय जांच भी की गई. जल संचयन को लेकर एडीएम ने बताया कि प्रखंड को 25 सौ टीवीसी निर्माण किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था. उनमें से लगभग 15 सौ कार्य पूरे कर लिए गए हैं. शेष बचे टीवीसी कार्य प्रगति पर हैं जिसे, जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. अंचल के अधीन संचालित विकास योजनाओं की जानकारी लेने के साथ साथ भौतिक समीक्षा की गई. निरीक्षण के दौरान कार्य की प्रगति और वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details