झारखंड

jharkhand

रामगढ़ः पतरातू में CISF के अब तक 8 जवान पाए गए कोरोना संक्रमित, क्षेत्र को कराया गया सेनेटाइज

By

Published : Jul 3, 2020, 8:53 PM IST

Updated : Jul 5, 2020, 8:24 AM IST

रामगढ़ जिले के पतरातू में सीआईएसएफ के अब तक 8 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसी के तहत घनी आबादी वाले क्षेत्र को पूरी तरह से सेनेटाइज कराया जा रहा है. वहीं सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए जवानों की ट्रैवल हिस्ट्री निकाली जा रही है.

dhanbad news in hindi
कोरोना संक्रमित

रामगढ: पतरातू थर्मल क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ने लगी है. इस वैश्विक महामारी की चपेट में पीवीयूएनएल की सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ के जवान आ चुके हैं. पीवीयूएनएल की सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए तीन क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. इसमें पीटीपीएस ऑफिसर्स क्लब और पीवीयूएनएल प्लांट निर्माण क्षेत्र स्थित सीआइएसएफ बैरक है.

आठ जवानों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि
पीवीयूएनएल की सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ के अब तक आठ जवानों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है. मंगलवार को 3 और गुरुवार को 5 सीआइएसएफ के जवान की कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जिसके बाद प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उन्हें कोविड-19 अस्पताल बेहतर इलाज के लिए शिफ्ट करा दिया गया है. कोरोना संक्रमित जवान आंध्र प्रदेश, बिहार, दिल्ली, रांची, राजसथान और उत्तर प्रदेश से पतरातू लौटे थे.

60 सीआइएसएफ जवानों का लिया गया ब्लड सैंपल
पतरातू सीएससी के चिकित्सा प्रभारी डॉ. दिनेश कुमार ने बताया कि इन संक्रमितों की कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है. साथ ही अब तक लगभग 60 सीआइएसएफ जवानों का ब्लड सैंपल भेजा गया है. पीवीयूएनएल की सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए 3 क्वॉरेंटाइन सेंटर भी बना दिए गए हैं

पूरे क्षेत्र को कराया गया सेनेटाइज
पीटीपीएस न्यू मार्केट स्थित ऑफिसर्स क्लब क्वॉरेंटाइन सेंटर से दो दिन में सीआइएसएफ के आठ जवान कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. स्थिति को देखते हुए सेंटर से 50 मीटर की दूरी पर घनी आबादी न्यू मार्केट, बस स्टैंड, सब्जी मंडी, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, आवासीय कॉलोनी, एटीएम, बैंक के आस पास 2-2 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज किया. इस दौरान सभी दुकानों को बंद रखा गया और पूरे क्षेत्र को अच्छी तरह सेनेटाइज किया गया और सभी से अनलॉक टू के नियमों को पालन करने की अपील भी की. क्षेत्र में लोग अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और अगर निकलें भी तो सुरक्षा मानदंडों को अपनाते हुए अपनी सुरक्षा के साथ-साथ लोगों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए निकलें.

कोरोना के एक्टिव केस

  • कोरोना जांच के लिए सैंपल- 5,043
  • नेगेटिव केस- 4,652
  • जांच के लिए भेजे गए सैंपल - 256
  • पॉजिटिव केस- 135
  • डिस्चार्ज - 119
  • एक्टिव केस- 16


जवानों की निकाली जा रही ट्रैवल हिस्ट्री
मंगलवार को मिले कोरोना पॉजिटिव जिसमें एक जवान 12 जून को गोरखपुर से, दूसरा जवान 15 जून को आंध्र प्रदेश से और तीसरा जवान 22 जून को बक्सर से आया हुआ बताया जा रहा है. पतरातू थर्मल में गुरुवार को मिले पांच नए कोरोना पॉजिटिव की ट्रैवल हिस्ट्री है. इसमें एक मरीज हैदराबाद से दूसरा दिल्ली से, तीसरा रांची से, चौथा गाजीपुर यूपी और पांचवां राजस्थान से दिल्ली होते हुए पतरातू आया है.

Last Updated : Jul 5, 2020, 8:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details