झारखंड

jharkhand

धनबाद के लिए राहत भरी खबर, 37 कोरोना मरीज ठीक होकर लौटे घर

By

Published : Jun 6, 2020, 6:38 PM IST

कोयलांचल धनबाद के लिए आज राहत भरी बात रही. आज कोविड-19 अस्पताल से 37 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज ताली बजाकर उन सभी मरीजों का स्वागत किया और आवश्यक दिशा-निर्देश देकर उन सभी को होम क्वॉरेंटाइन के लिए भेज दिया है.

37 Corona patients returned home after recovering in Dhanbad
धनबाद में 37 कोरोना मरीज ठीक होकर लौटे घर

धनबाद: जिले में कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से वैश्विक महामारी कोरोना को हराकर एक महिला सहित 37 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए. अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास के द्वारा मरीजों को होम क्वॉरेंटाइन में क्या करना चाहिए और क्या खान-पान लेना चाहिए पर परामर्श दिया गया. इसके बाद सभी को उपहार देकर संबंधित प्रखंड के एंबुलेंस में बैठाकर कोविड-19 अस्पताल से विदा किया गया.

ये भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज, मंत्री और राज्यसभा सांसद ने किया जीत का दावा

इस संबंध में धनबाद उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि आज 37 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें कोविड-19 अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और उनको 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में उनके घरों तक भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि आज एक साथ 37 लोगों ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को मात दी है. यह धनबाद जिले के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि और हर्ष का विषय है. इससे पहले धनबाद में 27 अप्रैल को 2, 26 मई को 2, 31 मई को 6, 2 जून को 2, 3 जून को एक तथा 5 जून को 37 व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हुए हैं. इस प्रकार धनबाद जिले में कोरोना वायरस को मात देने वालों की कुल संख्या 50 हो गई है. वहीं जिले में अब तक कोरोना से एक भी संक्रमित मरीज की मृत्यु नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details