झारखंड

jharkhand

कोरोना पॉजिटिव 22 गर्भवती महिलाओं का हुआ प्रसव, निगेटिव आई नवजात की रिपोर्ट

By

Published : Apr 22, 2021, 8:42 PM IST

Updated : Apr 22, 2021, 9:25 PM IST

कोरोना के संक्रमण का खतरा दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है. इन खतरों के बीच कई नन्हीं जान ने इस दुनिया में आईं. धनबाद में पिछले एक सप्ताह में 22 कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला ने अपने बच्चे को जन्म दिया, इन सभी नवजात की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है.

22-corona-positive-women-gave-birth-to-children-in-dhanbad
22 कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिलाओं ने दिया बच्चे को जन्म

धनबादः कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच जिला से अच्छी खबर है. पिछले एक सप्ताह के भीतर कोरोना पॉजिटिव 22 गर्भवती महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया, सभी नवजात की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. इन बच्चों की देखभाल के लिए स्पेशल मेडिकल टीम गठित की गई है, ताकि सभी नवजात को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ेंःधनबादः स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को लेकर डीसी ने जारी किए दिशा निर्देश, कहा-सख्ती से होगा पालन

इन सभी बच्चों का जन्म धनबाद के एसएनएमएमसीएच और लक्ष्मी नारायण महिला अस्पताल में हुआ हैं. डॉक्टर ने बताया कि प्रेग्नेंसी के दौरान सभी महिलाओं की इम्यूनिटी अच्छी थी, जिससे सभी बच्चों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, सभी बच्चे सुरक्षित और स्वस्थ हैं. इन नवजात शिशुओं को सुरक्षित बड़ी चुनौती हैं. इसको लेकर डॉक्टर्स की स्पेशल टीम बनाकर निगरानी की जा रही है. सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास ने बताया कि प्लेसेंटा के माध्यम से मां का एंटीबॉडी बच्चे के शरीर मे प्रवेश करता है, जिसके कारण बच्चों में बाहरी रोगों से लड़ने की क्षमता विकसित हो जाती है.

Last Updated : Apr 22, 2021, 9:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details