झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवघरः पीएम मोदी के आह्वान पर दीप जलाकर दिखाई एकता, मनाया गया दीपोत्सव

5 अप्रैल को देश के सभी भागों में कोरोना के खिलाफ दीपोत्सव पर्व मनाया गया. देवघर में लोगों ने उत्साह से घरों की लाइट बंद कर दीप जलाकर कोरोना को मात देने की शपथ ली.

By

Published : Apr 6, 2020, 11:50 AM IST

Updated : Apr 6, 2020, 12:39 PM IST

दीपोत्सव पर्व

देवघरः पीएम मोदी की अपील के बाद देश भर में कोरोना के खिलाफ दीप जलाकर एकता का संदेश दिया गया. देवघर में भी दीपोत्सव की धूम. लोगों ने अपने घरों की सभी लाइट बंद कर दीप जलाए. कोविड 19 को लेकर प्रधानमंत्री द्वारा सर्वप्रथम जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था जिसके बाद लोगों ने घर में रहकर ही शाम को शंख व घंटी बजाकर समर्थन किया था.

देवघर में दीपोत्सव की धूम.

इसके बाद ही देर रात से 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का भी आह्वान किया गया जिसके बाद से सभी लोग अपने-अपने घरों में ही सोशल डिस्टेंस मेंटेन कर रह रहे हैं. वहीं 5 अप्रैल को देश की जनता से तीसरी बार अपील कर सभी को रात 9 बजकर 9 मिनट तक घरों में रहकर लाइट बन्द कर घर के सामने दीप, मोमबत्ती या फिर मोबाइल फ़्लैश जलाने के लिए आह्वान किया गया इसका समर्थन ग्रामीण क्षेत्रो में भी देखा गया. इसकी तैयारी लोगों ने सुबह ही कर ली थी.

यह भी पढ़ेंःकोरोना के अंधकार की साजिश पर दीयों की रोशनी पड़ी भारी, जगमग हो उठी राजधानी रांची

बहरहाल रात 9 बजे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने दीप मोमबत्ती जलाकर समर्थन जरूर दिखाया है. ऐसे में कहा जा सकता है कि कोविड 19 की इस लड़ाई में पूरा देश प्रधानमंत्री के साथ है.

Last Updated : Apr 6, 2020, 12:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details