झारखंड

jharkhand

दो बच्चों की मां को पड़ोसी से हुआ प्यार, पति ने खुद कराई पत्नी की प्रेमी से शादी, साक्षी बने ग्रामीण

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 16, 2023, 9:33 PM IST

Updated : Nov 17, 2023, 7:19 AM IST

देवघर में एक अनोखी शादी देखने को मिली है. पति ने खुद अपनी पत्नी की शादी उसके प्रेमी से करा दी है. पूरा गांव इस विवाह का गवाह बना. Unique wedding in Deoghar.

unique wedding in Deoghar
unique wedding in Deoghar

देवघर: शहर के पुरणदहा मोहल्ले में एक अनोखी विवाह संपन्न हुई. यह विवाह महिला के पति ने खुद उसके के प्रेमी से पूरे समाज के बीच सिंदूरदान कर कराई. देवघर के पुंरदहा निवासी शुभंकर रमणी की शादी मीना देवी के साथ लगभग 12 साल पहले हुई थी. इनके दो बच्चे भी हैं जिनमें एक बेटा और एक बेटी है. काफी समय तक रिश्ता ठीक चला जिसके बाद धीरे-धीरे रिश्ते में कड़वाहट आने लगी और मीना देवी का अफेयर देवघर के करो गांव का निवासी सिकंदर कुमार यादव से शुरू हो गया.

ये भी पढ़ें-अनोखी शादी! एंबुलेंस से आई बारात, दूल्हे ने स्ट्रेचर पर लिए सात फेरे, जानिए वजह

प्यार ऐसे परवान चढ़ा कि मीना देवी दीपावली के दिन अपने घर से लड़ाई कर अपे प्रेमी के पास चली गई. जिसके बाद दोनों वापस शुभंकर रामानी के घर पहुंचे. और उन्होंने कहा कि दोनों शादी के बंधन में बांधना चाहते हैं. इसके बाद हाई वोल्टेज ड्रामा स्थानीय लोगों के बीच हुआ. जिसके बाद एक पंचायत बैठाई गई जिसमें तय किया गया कि मीना देवी का विवाह सिकंदर यादव के साथ कराया जाए. मीना देवी के पति शुभंकर रमानी ने खुद समाज के सामने दोनों का विवाह संपन्न कराया. समाज के बीच मांग में सिंदूर डलवाकर यह विवाह संपन्न किया गया.

इधर, विवाह संपन्न होने के बाद कई कागजात बनाए गए जिसमें भविष्य में लड़की को छोड़कर ना जा सके. साथ ही कई कागजातों में दोनों के सिग्नेचर भी कराए गए. ताकि आने वाले समय में शुभंकर रामानी को किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े. विवाह करने के बाद दोनों को ससुराल से ही विदाई दी गई. इस अनोखी विवाह के साक्षी बने वहां के सभी ग्रामीण.

Last Updated : Nov 17, 2023, 7:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details