झारखंड

jharkhand

देवघर पहुंचे केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी, एयरपोर्ट का लिया जायजा

By

Published : Sep 12, 2020, 12:44 PM IST

Updated : Sep 12, 2020, 5:09 PM IST

Union Aviation Minister Hardeep Singh Puri reached Deoghar
देवघर पहुंचे केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी

12:34 September 12

देवघर पहुंचे केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी, एयरपोर्ट का लिया जायजा

देखें पूरी खबर.

देवघरः देवघर के निर्माणाधीन कुंडा स्थित एयरपोर्ट का  केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह का निरीक्षण करने पहुंचे. उनके साथ विभाग के सचिव प्रदीप सिंह खालरा, एयरपोर्ट अथॉरिटी के चयरमैन अरविंद सिंह विशेष हेलीकॉप्टर से देवघर पहुंचे. स्थानीय जिला प्रशासन और गोड्डा सांसद निशीकांत दुबे ने सभी को स्वागत किया.

इसके बाद उड्डयन मंत्री ने पहले रनवे का जायजा लिया जिसके बाद एयरपोर्ट में बन रहे एटीसी टावर और डीआरडीओ बिल्डिंग की भी जानकारी ली. इसके बाद एयरपोर्ट परिसर में पौधारोपण भी किया.  वहीं एयरपोर्ट में ही उड्डयन मंत्री सहित सभी एयरपोर्ट अथॉरिटी दल के लोगों के साथ बैठक कर समीक्षा भी की.

केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा है कि देवघर एयरपोर्ट से नवंबर के पहले सप्ताह में यहां से हवाई परिचालन शुरू हो जाएगा जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा.

यह भी पढ़ेंःCWC में झारखंड के किसी नेता को जगह नहीं, आरपीएन सिंह बने रहेंगे प्रभारी

इसके लिए एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्रों को भी एयरोसिटी में विकसित करने का योजना है.  वहीं स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि देवघर एयरपोर्ट से उड़ाने भरने से आसपास के क्षेत्र में एयरोसिटी विकसित होने से पूरे संताल  को रोजगार तो मिलेगा ही साथ ही उद्योग धंधे के साथ-साथ पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

Last Updated : Sep 12, 2020, 5:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details