झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

देवघर में गजराज का आतंक, ननद और भाभी की कुचलकर ली जान

देवघर के डहुआ गांव में हाथियों के झुंड (Herd of Elephants) ने दो महिलाओं की कुचलकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और हाथियों के झुंड को गांव से बाहर किया. वहीं मृतक के परिजनों को वन विभाग ने एक-एक लाख रुपये मुआवजा दिया है.

By

Published : Jun 22, 2021, 6:21 PM IST

Updated : Jun 22, 2021, 7:37 PM IST

ETV Bharat
हाथियों का आतंक

देवघर: जिले के कौरो प्रखंड के डहुआ गांव में हाथियों के आतंक से पूरा इलाका दहल उठा. हाथियों के झुंड (Herd of Elephants) ने डहुआ गांव में दो महिलाओं को कुचल दिया, जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई. हाथियों ने चैताली राय और उनकी ननद वंदना कुमारी को कुचल कर मार दिया. घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है.

इसे भी पढे़ं: जंगली हाथी ने दुमका शहर में मचाया उत्पात, एक युवक को किया घायल, कई मकानों को किया क्षतिग्रस्त

स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी वन विभाग को दी, जिसके बाद वन विभाग के अधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और हाथियों के झुंड को गांव से खदेड़कर बाहर किया. फिलहाल वन विभाग के अधिकारियों ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये का मुआवजा दिया है. घटना के बाद मृतकों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

देखें पूरी खबर

झारखंड में हाथियों की पूजा

झारखंड में एक तरफ जहां हाथियों की पूजा की जाती है, वहीं कई जिलों में हाथियों के आतंक से लोग परेशान हैं. आए दिन गजराज के कुचलने से लोगों की मौत की खबर सामने आते रहती है. हाथियों के झुंड ने कई लोगों के घरों को भी तहस-नहस कर दिया है, तो वहीं कई एकड़ में लगे फसलों को भी बर्बाद कर दिया है. हाल ही में रामगढ़ गोला वन क्षेत्र में हाथियों ने सैकड़ों एकड़ जमीन में लगे फसल को बर्बाद कर दिया, साथ ही कई घरों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था. वहीं दुमका जिले के शहरी इलाके में भी एक हाथी पहुंच गया था, जिसने खूब उत्पात मचाया. हाथी ने एक युवक को भी घायल कर दिया था.

Last Updated : Jun 22, 2021, 7:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details